- सिग्नल के बिजली का बिल जमा न होने पर कटा कनेक्शन

- शहर के कई चौराहों पर लगा भीषण जाम

- बिल जमा होने के बाद 12 चौराहों पर चालू हुए सिग्नल

LUCKNOW : शहर के चौराहों पर लगे ट्रैफिक सिग्नल के बिजली का बिल जमा न होने पर सिग्नल बंद हो गये। इसकी वजह से कई चौराहों पर भीषण जाम लग गया। ऐसे में ट्रैफिक डिपार्टमेंट ने मैनुअली ड्यूटी लगाकर ट्रैफिक को कंट्रोल किया। शहर के करीब 17 चौराहों के सिग्नल की लाइट 24 घंटे बंद रही। मामले की जानकारी होने पर जेसीपी ने देर शाम 12 चौराहों के सिग्नल चालू कराए। पांच चौराहों के सिग्नल अभी काम नहीं कर रहे हैं।

इन चौराहों के बंद रहे सिग्नल

हजरतगंज, इंदिरागांधी प्रतिष्ठान, सिकंदरबाग चौराहा, हनीमैन चौराहा, कठौता, ग्वारी, मनोज पांडेय, एलडीए मोड़, अब्दुल हमीद चौराहा, कटाई पुल, राम राम बैंक चौराहा, आईटी लालबत्ती, दरियाबाद चौराहा, गोल्फ चौराहा समेत अन्य कई चौराहों के ट्रैफिक सिग्नल बंद रहें।

देर शाम शुरू हुए सिग्नल

ट्रैफिक विभाग के अधिकारियों ने बताया कि नगर आयुक्त और आईटीएमएस से समन्वय कर भुगतान के अभाव में बंद सभी चौराहों के ट्रैफिक सिग्नल चालू कराए गए। जेसीपी नवीन अरोड़ा के प्रयासों से एसीपी ट्रै्िरफक ने भुगतान कराकर ट्रैफिक सिग्नल को दोबारा चालू कराया। अधिकारियों का कहना है कि आईटीएमएस लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट पुलिस को ट्रांसफर नहीं किया गया। इनके बिजली बिल का भुगतान की जिम्मेदारी नगर निगम की है। बिजली बिल का पेमेंट कराने के बाद शहर के 12 चौराहों के ट्रैफिक सिग्नल को दोबारा चालू कराया गया।

वर्जन

नगर आयुक्त और आइटीएमएस से समन्वय कर भुगतान के अभाव में बंद ट्रैफिक सिग्नल को पुन: संचालित कराया जा रहा है। वर्तमान में आइटीएमएस लखनऊ कमिश्नरेट पुलिस को हस्तांतरित नहीं हुआ है तथा इनके भुगतान की प्रक्रिया नगर निगम से संबंधित है। यातायात पुलिस द्वारा संबंधित अधिकारियों से समन्वय कर सिग्नल को संचालित कराया जा रहा है।

ख्याति गर्ग, डीसीपी ट्रैफिक

Posted By: Inextlive