LUCKNOW: राजधानी में शनिवार को मिले कोरोना संक्रमितों के मुकाबले डिस्चार्ज होने वालों की संख्या अधिक रही। शनिवार को जहां 290 संक्रमित मरीज मिले, वहीं 352 मरीज कोरोना से ठीक भी हो गए। वहीं कोरोना के कारण छह मरीजों की मौत भी हुई है।

50 मरीज हुये होम आइसोलेट

कोविड प्रोटोकाल के तहत शनिवार को 115 मरीजों को अस्पताल आवंटित किए गए और देर शाम तक 65 मरीजों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया। 50 मरीजों ने होम आइसोलेशन का अनुरोध किया। राजधानी में एक्टिव होम आइसोलेट मरीजों की संख्या अब 2,432 हो गई है और 51027 मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं।

10876 सैंपल लिये गये

सर्विलांस एवं कांटेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर शनिवार को टीमों ने 10876 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए केजीएमयू भेजे। कोविड कंट्रोल रूम से होम आइसोलेशन के 2308 मरीजों से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली गई और हेलो डॉक्टर सेवा पर 112 मरीजों ने स्वास्थ्य संबंधी परामर्श लिया।

बाक्स

यहां मिले संक्रमित

एरिया संख्या

गोमती नगर 29

इंदिरा नगर 28

चौक 18

आशियाना 16

रायबरेली रोड 16

तालकटोरा 10

आलमबाग 10

महानगर 10

नोट- अन्य एरिया में भी कोरोना संक्रमित मिले हैं।

पोस्ट कोविड ओपीडी में मरीजों की संख्या बढ़ी

LUCKNOW: पोस्ट कोविड से होने वाली समस्याओं की वजह से अस्पतालों में संख्या बढ़ती जा रही है। गवर्नमेंट हॉस्पिटल में अलग से खोली गई पोस्ट कोविड ओपीडी में चार गुना तक मरीज बढ़ गये हैं। सिविल हॉस्पिटल के सीएमएस डॉ। एसके नंदा बताते हैं कि यहां पहले महज 4-5 मरीज आया करते थे। वहीं रोजाना 20 से अधिक मरीज आ रहे हैं, जिसमें सबसे ज्यादा संख्या सांस की दिक्कत, दिल की धड़कन तेज होना और जोड़ों में दर्द वाले प्रमुख हैं। वहीं बलरामपुर हॉस्पिटल के एमएस डॉ। हिमांशु द्विवेदी बताते हैं कि पोस्ट कोविड ओपीडी में जहां पहले 2-4 मरीजों आते थे। अब 10 से अधिक मरीज डेली दिखाने के लिए आ रहे हैं।

Posted By: Inextlive