- कॉल कर करता था युवतियों से अश्लील बातें निर्वस्त्र होकर करता था वीडियो कॉल - वूमेन पावर लाइन में दर्ज हैं 71 शिकायतें lucknow@inext.co.in LUCKNOW: युवतियों को कॉल कर अश्लील बातें करने वाले सिरफिरे को ठाकुरगंज पुलिस ने अरेस्ट कर लिया. आरोपी के खिलाफ वूमेन पावर लाइन में 71 शिकायतें दर्ज

- कॉल कर करता था युवतियों से अश्लील बातें, निर्वस्त्र होकर करता था वीडियो कॉल

- वूमेन पावर लाइन में दर्ज हैं 71 शिकायतें

LUCKNOW: युवतियों को कॉल कर अश्लील बातें करने वाले सिरफिरे को ठाकुरगंज पुलिस ने अरेस्ट कर लिया। आरोपी के खिलाफ वूमेन पावर लाइन में 71 शिकायतें दर्ज हैं। एडीसीपी पश्चिमी विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ गुंडा एक्ट के तहत भी कार्यवाही की जा रही है।

तीन साल में 71 शिकायतें

एडीसीपी पश्चिमी विकास चंद्र त्रिपाठी के मुताबिक, वूमेन पावर लाइन द्वारा सूचना मिली थी कि ठाकुरगंज के मधवापुर में रहने वाला लक्ष्मीकांत पाल युवतियों को अश्लील कॉल कर परेशान करता है। उसके खिलाफ वर्ष 2017 से अब तक 71 पीडि़ताओं ने शिकायत दर्ज करायी है। उन्होंने बताया कि सूचना को गंभीरता से लेते हुए ठाकुरगंज पुलिस को आरोपी लक्ष्मीकांत को अरेस्ट करने का निर्देश दिया, जिसके बाद चौकी इंचार्ज विनय कुमार मिश्र की तहरीर पर आरोपी लक्ष्मीकांत के खिलाफ गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज कर उसे अरेस्ट कर लिया। उन्होंने बताया कि आरोपी एक प्रतिष्ठित कंपनी के जीएम का ड्राइवर है।

चेतावनी पर दूसरा शिकार

वूमेन पावर लाइन में तैनात इंस्पेक्टर गंगेश त्रिपाठी ने बताया कि आरोपी लक्ष्मीकांत के खिलाफ पहली शिकायत वर्ष 2017 में दर्ज की गई थी। शिकायत मिलने पर उसे पावरलाइन के काउंसलर ने चेतावनी देकर दोबारा ऐसा न करने की ताकीद की। इस पर उसने उस पीडि़ता को दोबारा फोन तो नहीं किया, लेकिन दूसरी युवती को परेशान करने लगा। एक बार फिर उसे चेतावनी दी गई तो उसने अपनी हरकत बंद कर अन्य युवतियों को कॉल कर परेशान करना शुरू कर दिया। इस तरह उसने बीते ढाई साल में 71 युवतियों को परेशान किया। पावरलाइन के डाटा बेस से जब शिकायतों का एनालिसिस किया तो पता चला इन 71 युवतियों को परेशान करने वाला एक ही शख्स है, जिसके बाद उसके मोबाइल नंबर की पड़ताल कर उसे खोज निकाला गया।

निर्वस्त्र होकर करता था वीडियो कॉल

पुलिस के मुताबिक, आरोपी लक्ष्मीकांत पाल मानसिक रूप से कुंठित है। वह युवतियों को फोन कर अश्लील बातें करता था। जब युवतियां परेशान होकर उसका फोन रिसीव करना बंद कर देती थीं तो वह उन्हें वॉट्सएप पर मैसेज कर उन्हें धमकाता था। इसके अलावा वह निर्वस्त्र होकर युवतियों को कॉल करता और कॉल रिसीव होते ही स्क्रीन शॉप ले लेता था, जिसके बाद वह युवतियों को ब्लैकमेल करने की कोशिश करता था।

वर्जन

आरोपी लक्ष्मीकांत को अरेस्ट कर लिया गया है। उसके द्वारा किया गया अपराध बेहद गंभीर है, लिहाजा उसके खिलाफ गुंडा एक्ट के तहत भी कार्यवाही की जा रही है।

- विकास चंद्र त्रिपाठी, एडीसीपी पश्चिमी

Posted By: Inextlive