- राजधानी में मरने वालों की संख्या 94 पर पहुंची

रुष्टयहृह्रङ्ख : राजधानी में गुरुवार को रिकॉर्ड तोड़ 485 लोगों में वायरस की पुष्टि हुई। वहीं, छह लोगों की मौत भी हो गई। इससे पहले 26 जुलाई को

449 लोग संक्रमित मिले थे।

कोरोना वायरस दिनों-दिन घातक हो रहा है। सप्ताह में दो दिन शनिवार व रविवार बंदी भी की जा रही है, जिससे लोग बाहर न निकलें, लेकिन बकरीद और रक्षाबंधन को लेकर जिस तरह से बाजारों में भीड़ उमड़ रही है उससे हालात बेकाबू हो रहे हैं। आलमबाग और नाका में मरीजों की संख्या सबसे अधिक मिली है।

छह लोगों की हुई मौत

गुलाब रोड स्थित 35 वर्षीय पुरुष की कोरोना से मौत हो गई। मरीज का 27 जुलाई से केजीएमयू में इलाज चल रहा था। डायबिटीज से पीडि़त मरीज को गुर्दे में भी परेशानी हो गई थी। वहीं, सुभाषनगर निवासी 71 वर्षीय मरीज केजीएमयू में दम तोड़ दिया। केजीएमयू प्रवक्ता डॉ। सुधीर सिंह के मुताबिक, 60 वर्षीय पुरुष की गुरुवार को कोरोना वार्ड में मृत्यु हो गई। मरीज को 28 जुलाई को भर्ती किया गया था। उन्हें ब्लड प्रेशर और गुर्दे की गंभीर बीमारी थी। वहीं, बालागंज निवासी 51 वर्षीय महिला को 29 जुलाई को भर्ती किया गया था। सुबह उनकी मौत हो गई। उधर, रेलवे कर्मी की पत्नी 75 वर्षीय महिला को सांस लेने में दिक्कत थी। चार दिन पहले चारबाग स्थित हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। जांच में महिला में कोरोना की पुष्टि हुई थी। बुधवार रात उनकी मौत हो गई। वहीं गोसाईगंज 51 वर्षीय पुरुष की इलाज के दौरान मौत हो गई।

शव वाहन नहीं मिला

बुधवार रात कोरोना से महिला की मौत के बाद परिवारजनों को शव लेने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। आरोप है कि अस्पताल प्रशासन ने शव ले जाने के लिए कोई वाहन नहीं दिया। निजी वाहन करके शव को अस्पताल से ले जाना पड़ा।

आलमबाग में 24 और संक्रमित

आलमबाग में संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा। यहां 24 और लोग वायरस की चपेट में आ गए हैं। अब तक इलाके में 200 से ज्यादा लोग वायरस की जद में आ चुके हैं। उधर गोमतीनगर में 22 और लोगों में वायरस मिला है। वहीं, जानकीपुरम में भी संक्रमित लोगों के मिलने का सिलसिला जारी है। आरोप है कि यहां पर हॉटस्पॉट नहीं बनाया गया, जिससे संक्रमण लगातार बढ़ रहे हैं। गुरुवार को जानकीपुरम में 12 लोगों में संक्रमण मिला है।

Posted By: Inextlive