- 13 सितंबर होंगी प्रवेश परीक्षाएं

- आठ सितंबर की प्रवेश परीक्षाओं का केंद्र विश्वविद्यालय के नवीन परिसर को बनाया

LUCKNOW:

लखनऊ विश्वविद्यालय में परास्नातक कोर्सो में दाखिले के लिए सोमवार से प्रवेश परीक्षाएं शुरू हो गई। अभ्यर्थियों को कोविड-19 की गाइडलाइन के अनुसार प्रवेश दिया गया। सुबह की पाली में 11 बजे से 12.30 बजे तक एलएलएम, पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन विषय की प्रवेश परीक्षा थी। इसके लिए अटल बिहारी वाजपेई ब्लॉक, जेके ब्लॉक, कॉमर्स ब्लॉक सहित पांच केंद्र बनाए गए थे। वहीं, शाम की पाली में मनोविज्ञान, एमए/एमएससी योग, विजुअल आ‌र्ट्स और फाइन आ‌र्ट्स की परीक्षा थी। प्रवक्ता डा। दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि एलएलएम में 2,399 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। इसमें से 680 अनुपस्थित रहे। इसी तरह पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में 222 में 69, शाम की पाली में मनोविज्ञान विषय की प्रवेश परीक्षा में 418 में से 138 व एमए, एमएससी योग में 63 में से 26, विजुअल आ‌र्ट्स एवं फाइन आ‌र्ट्स में 175 में 39 अनुपस्थित रहे। पहले दिन कुल 2,325 अभ्यर्थियों ने प्रवेश परीक्षा दी।

मोबाइल लेकर पहुंचे, मास्क भी गायब

सुबह की पाली में बहुत से अभ्यर्थी बिना मास्क लगाए पहुंच गए। उनके पास मोबाइल भी था। ड्यूटी पर लगे प्राक्टोरियल बोर्ड के सदस्य ने उन्हें मास्क लगाने और मोबाइल दूसरी जगह रखकर आने के निर्देश दिए।

आठ की एंट्रेंस एग्जाम न्यू कैंपस में

आठ सितंबर की प्रवेश परीक्षा के लिए केंद्र में बदलाव किया गया है। अन्य प्रवेश परीक्षाएं पुराने परिसर में ही संचालित होंगी। प्रवक्ता डा। दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि आठ सितंबर को सुबह 11 से 12.30 बजे तक बाटनी/ प्लांट साइंस/ माइक्रो बायोलाजी और इकोनामिक्स विषय की प्रवेश परीक्षा नवीन परिसर में होगी।

मा‌र्क्स अपलोड करने का दिया मौका

लखनऊ विश्वविद्यालय की स्नातक प्रवेश परीक्षा में शामिल जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक इंटर के अंक अपलोड नहीं किए हैं, उन्हें मौका दिया गया है। ऐसे अभ्यर्थी छह से आज से 10 सितंबर तक अपने आवेदन फार्म में दी हुई लागइन आइडी पासवर्ड के माध्यम से अंक भर सकते हैं ताकि मेरिट में उनका स्थान आ सके।

Posted By: Inextlive