-मुनाफे का लालच देकर साले व साथी ने फंसाया

-तय मुनाफा न मिलने पर जब बहनोई ने किया तगादा तो मिली धमकी

-वजीरगंज कोतवाली में पीडि़त ने दर्ज कराया मुकदमा

LUCKNOW : जमीन के कारोबार में निवेश पर मोटे मुनाफे का झांसा देकर जालसाज साले व उसके साथी ने बहनोई को 74 लाख रुपये का चूना लगा दिया। तय वक् त में मुनाफा न मिलने पर जब बहनोई ने रुपयों की मांग की तो आरोपी उसे धमकाने लगे। आखिरकार पीडि़त ने आरोपियों के खिलाफ वजीरगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज करायी है। इंस्पेक्टर श्यामबाबू शुक्ला ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

मोटे मुनाफे का दिया था लालच

वजीरगंज के बागशेरजंग निवासी मिस्बाउद्दीन सिद्दीकी के मुताबिक, वर्ष 2019 में उनके साले मुरादाबाद निवासी फहीम हसन और उसके पार्टनर हजरत गुलाम साबिर ने उन्हें बताया कि वे लोग जमीन की खरीद-फरोख्त कर मोटा मुनाफा कमाते हैं। उन दोनों ने मिस्बाउद्दीन को अपने कारोबार में निवेश करने को कहा और मोटे मुनाफे का लालच दिया। मिस्बाउद्दीन उसके झांसे में आ गए और उन्होंने व उनके रिश्तेदारों ने कुल 74 लाख रुपये का निवेश कर दिया।

देने लगे धमकी

मिस्बाउद्दीन ने बताया कि निवेश करने के बाद लंबा अरसा बीतने पर उन्होंने साले फहीम हसन से तय मुनाफे की मांग की तो वह टालमटोल करने लगा। इधर, मिस्बाउद्दीन के रिश्तेदारों गुलाम और फहीम ने भी अपनी रकम मांगनी शुरू की तो वे दोनों आश्वासन देते रहे। मिस्बाउद्दीन ने बताया कि उन्हें आरोपियों की हकरत पर शक हुआ तो वे उन लोगों से मिलने पहुंचे। इस दौरान फिर मिस्बाउद्दीन ने अपनी रकम मांगी तो आरोपियों ने उसे टरका दिया। पीडि़त का आरोप है कि कुछ दिन पहले दोनों आरोपियों ने उन्हें मिलने के लिये सिटी स्टेशन बुलाया और उसे जान से मारने की धमकी दी। जिसके बाद पीडि़त मिस्बाउद्दीन ने थाना वजीरगंज में इसकी शिकायत की। पुलिस ने धोखाधड़ी समेत गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Posted By: Inextlive