- कोरोना से शहर में 13 मरीजों की चली गई जान

LUCKNOW : शहर में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 72 घंटे में 2550 नए संक्रमित पाए गए हैं। इसमें मंगलवार को 760 नए संक्रमित मिले। सोमवार को 791 व रविवार को 999 मरीज पाए गए थे। इन तीन दिनों के आंकड़ों पर गौर करें तो हर तीसरे घंटे पर 100 से भी अधिक नए संक्रमित मरीज पाए जा रहे हैं। इससे स्वास्थ्य विभाग की ¨चता बढ़ गई है। उधर, विभिन्न अस्पतालों में 13 मरीजों की मौत हो गई। इनमें आठ लखनऊ के हैं।

मोहनलालगंज के 13 वर्षीय किशोर को कोरोना संक्रमित होने पर 23 अगस्त को केजीएमयू में भर्ती कराया गया। मंगलवार को उसकी मौत हो गई। महानगर के न्यू हैदराबाद निवासी 63 वर्षीय पुरुष को 28 अगस्त को केजीएमयू में भर्ती कराया गया। उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। बीकेटी की 42 वर्षीय डायबिटीज पीडि़त महिला की कोरोना वार्ड में मृत्यु हो गई। कानपुर के कल्याणपुर निवासी 53 वर्षीय पुरुष भी केजीएमयू में कोरोना से जंग हार गए। बलरामपुर के सुल्तानदीन निवासी 75 वर्षीय महिला ने भी केजीएमयू के कोरोना वार्ड में दम तोड़ दिया।

होम आइसोलेशन प्रभारी भी संक्रमित

सीएमओ व एसीएमओ के कोरोना संक्रमित होने के बाद जिला क्षय रोग अधिकारी व होम आइसोलेशन के प्रभारी डॉ। एके चौधरी भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। वह होम आइसोलेशन में चले गए। वहीं एडीएम ट्रांसगोमती विश्व भूषण मिश्र परिवार समेत कोरोना की चपेट में आ गए हैं। उनकी बुजुर्ग मां, पत्नी और नौ माह का बेटे की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

सैंपल लेने वाले भी संक्रमित

कोरोना संदिग्ध मरीजों के नमूने लेने वाले 10 से ज्यादा कर्मचारी भी संक्रमण के शिकार हो गए हैं। इसके बाद कर्मचारियों ने आरोप लगाया है कि बिना पर्याप्त प्रशिक्षण के ही नमूने संकलित करने में उनकी ड्यूटी लगा दी गई थी।

विभिन्न अस्पतालों से 455 मरीज डिस्चार्ज

लोहिया, केजीएमयू, पीजीआइ, लोकबंधु, राम सागर मिश्र समेत विभिन्न अस्पतालों से 455 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। मंगलवार को कुल 3922 संदिग्धों के नमूने जांच को भेजे गए।

Posted By: Inextlive