शातिर ठग की एक करोड़ 24 लाख की संपत्ति जब्त

- एक करोड़ 24 लाख की संपत्ति जब्त करेगी गोमतीनगर पुलिस

- आरोपी आशीष श्रीवास्तव पर शहर के कई थानों में दर्ज हैं 98 मुकदमे

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख : लुभावनी स्कीम का झांसा देकर सैकड़ों लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी करने के आरोपी जालसाज आशीष श्रीवास्तव की संपत्ति पुलिस जब्त की। आरोपी ने आर संस नाम से कंपनी बनाकर लोगों से मोटी रकम हड़पी थी। एसीपी गोमतीनगर श्वेता श्रीवास्तव के मुताबिक आशीष श्रीवास्तव के खिलाफ गोमतीनगर थाने में कुल 88 व अन्य में 10 मुकदमे दर्ज हैं। आरोपित की एक करोड़ 24 लाख 83 हजार दो सौ रुपये की संपत्ति कुर्क की गई।

आरोपी व परिवार के नाम थी संपत्ति

इंस्पेक्टर गोमतीनगर धीरज कुमार सिंह ने बताया कि मूलरूप से बाराबंकी के कमरियां बाग सत्यप्रेमी नगर निवासी आशीष की पत्नी सुषमा के नाम नवाबगंज में दर्ज 75 लाख की जमीन, चालक राम सेवक के नाम की 11 लाख 88 हजार और 21 लाख 25 हजार दो सौ रुपये की जमीन को जब्त किया गया। यही नहीं आशीष के साले सुशील के नाम की छह लाख 60 हजार की संपत्ति और नौ लाख 50 हजार की कीमत के दो वाहनों को भी जब्त किया गया। आरोपी गिरोह बनाकर लोगों से फर्जीवाड़ा करता था, जिसके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई भी की गई थी।

16 हजार में प्लॉट दिलाने का देता था लालच

आशीष ने रवींद्र पल्ली योजना बनाकर लकी ड्रॉ के माध्यम से 16 हजार रुपये में प्लॉट दिलाने का लालच देकर धोखाधड़ी शुरू की थी। लकी ड्रॉ निकलने पर भी आरोपित लोगों को प्लॉट नहीं देता था। बाराबंकी पुलिस ने आशीष को भू-माफिया की सूची में डाला था। आशीष ने गिरोह में पत्नी, साले, ड्राइवर और रिश्तेदारों को शामिल किया था। 14 फरवरी 2019 को आरोपी के खिलाफ अमानत में खयानत और जान से मारने की धमकी देने समेत अन्य धाराओं में गोमतीनगर थाने में एफआईआर दर्ज हुई थी। इसके बाद लगातार सैकड़ों की संख्या में पीडि़त सामने आए थे। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने आशीष और उसके साथियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। आरोपी के खिलाफ दर्ज एक दर्जन से अधिक मुकदमों में पुलिस की ओर से आरोप पत्र दाखिल किया जा चुका है।

Posted By: Inextlive