- कनेक्शन काटने गये बिजली कर्मियों के साथ मारपीट

- बरखुरदारपुर गांव की घटना, दूसरे पक्ष ने महिलाओं से अभद्रता का लगाया आरोप

LUCKNOW बख्शी का तालाब (बीकेटी) के बरखुरदारपुर गांव में एक उपभोक्ता का कनेक्शन काटने गए बिजली कर्मियों के साथ मारपीट की गई। वहीं दूसरे पक्ष ने भी बिजली कर्मियों पर महिलाओं के साथ अभद्रता किए जाने संबंधी आरोप लगाए। मामला जानकारी में आने के बाद मध्यांचल एमडी के निर्देश पर अधीक्षण अभियंता बीके चौधरी व बीकेटी के अधिशासी अभियंता एचपी मिश्रा ने मौके पर पहुंचकर जांच की। अभियंताओं ने गुडंबा थाने में तीन लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर कराई है।

यह है मामला

घटना दोपहर करीब दो बजे उस समय हुई, जब लाइनमैन कमलेश, प्रदीप, कैलाश और मुलायम ने उपभोक्ता नीलम यादव (अकाउंट संख्या 2559301000) के यहां 13,844 रुपये का बिल बकाया होने पर कनेक्शन काटने की बात कही। इस पर उपभोक्ता के पति सुखलाल यादव गाली-गलौज करने लगे। बिजली कर्मियों की माने तो इसी बीच सुखलाल का पुत्र ऋषि पाल यादव घर से डंडा ले आया और लाइनमैन कमलेश की पिटाई करने लगा।

पड़ोसी के यहां मिली कटिया

जांच में अभियंताओं ने पाया कि सुखलाल के पड़ोसी विनोद के यहां भी एसी लगने के बावजूद हर माह पचास से साठ यूनिट का ही बिल आता है। टीम ने जांच में पाया कि विनोद के यहां सीधे केबल लेकर एसी चलाया जा रहा था। हालांकि, उपभोक्ता के बेटे रोहित और मोहित ने बिजली चोरी के आरोप को बेबुनियाद बताया। रोहित ने घर की महिलाओं से अभद्रता का भी आरोप लगाया।

इन पर हुई एफआईआर

इंस्पेक्टर गुडंबा रितेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि जूनियर इंजीनियर अर¨वद यादव की तहरीर पर सुखपाल यादव समेत तीन के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने और मारपीट का मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि दूसरे पक्ष की ओर से कोई भी तहरीर नहीं आई है।

वर्जन

अधीक्षण अभियंता को मौके पर भेजकर प्राथमिक जांच कराई गई है। इसमें प्रथम दृष्टया बिजली चोरी के संदेह में अधिकारियों या कर्मचारियों द्वारा की गई कार्रवाई परिलक्षित हो रही है। इस प्रक्रिया के दौरान अगर किसी भी तरह की अभद्रता का साक्ष्य किसी के भी द्वारा प्रस्तुत किया जाता है तो संबंधित अधिकारी या कर्मचारी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

सूर्यपाल गंगवार, एमडी, मध्यांचल डिस्कॉम

Posted By: Inextlive