- सुबह आठ बजे से ओपीडी में देखे जाएंगे सामान्य मरीज

- कोविड अस्पताल बनने के बाद से इमरजेंसी चल रही थी बंद

-अब सभी विभागों की ओपीडी होगी शुरू, अभी तक प्रमुख विभाग की ही चल रही थी ओपीडी

LUCKNOW: कोरोना की दूसरी लहर के कहर से बंद पड़ी बलरामपुर अस्पताल की इमरजेंसी सेवा सोमवार से एक बार फिर शुरू होने जा रही है। साथ ही अब सभी विभागों की ओपीडी शुरू कर दी जाएगी। अभी तक प्रमुख विभागों की ही ओपीडी चलाई जा रही थी।

पहले की तरह मिलेंगी सेवाएं

शासन के निर्देश पर अस्पताल के निदेशक ने सभी डाक्टर और स्वास्थ्य कर्मचारियों को आदेश जारी कर सभी विभागों की ओपीडी शुरू करने और इमरजेंसी सेवाओं को बहाल करने के निर्देश दिए हैं। अभी तक इमरजेंसी सेवा शुरू नहीं होने से गंभीर मरीजों के इलाज में समस्या आ रही थी। अब सोमवार सुबह आठ बजे से ओपीडी में सामान्य मरीज देखे जाएंगे। वहीं, इमरजेंसी में मरीजों का उपचार व भर्ती शुरू हो जाएगी। साथ ही पैथोलॉजी, ब्लड बैंक व आपरेशन थियेटर समेत अन्य सभी सेवाएं पूर्व की तरह मिलने लगेंगी।

कोविड प्रोटोकॉल के तहत होगा इलाज

बलरामपुर अस्पताल के निदेशक डा। रविंद्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि सोमवार से अस्पताल की इमरजेंसी सेवा को बहाल किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त सभी सामान्य एवं सुपर स्पेशियलिटी विभागों की ओपीडी सेवाएं शुरू की जा रही हैं। आपरेशन समेत अन्य सभी सेवाएं शुरू करने के लिए सभी डाक्टरों को शनिवार को निर्देश दिए जा चुके हैं। ओपीडी व इमरजेंसी में देखे जाने वाले और भर्ती किए जाने वाले मरीजों का उपचार कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए किया जाएगा।

Posted By: Inextlive