- रोहन श्रीवास्तव को 70वीं तो आर्यन मिश्रा को मिली 118वीं रैंक

LUCKNOW: ऑल इंडिया रैंक पर नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी और अन्य लॉ यूनिवर्सिटी में अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए क्लैट 2021क् का रिजल्ट गुरुवार को घोषित कर दिया गया। राजधानी से करीब 50 से अधिक स्टूडेंट्स ने इस एग्जाम में सफलता हासिल की है। वहीं प्रदेश के चार सौ से अधिक स्टूडेंट्स ने इस एग्जाम को बीट किया है। गोमतीनगर निवासी अनन्या टांगरी ने 28वीं ऑल इंडिया रैंक हासिल कर राजधानी का मान बढ़ाया है। वहीं रोहन श्रीवास्तव को 70वीं और आर्यन मिश्रा को 118वीं रैंक मिली है। वहीं एसटी ग्रुप में मुस्कान ने 29वीं रैंक हासिल की है।

प्रॉपर गाइडेंस है तो कोचिंग जरूरी नहीं

मैंने कोचिंग से पढ़ाई तो की लेकिन मेरा मानना है कि अगर आपके पास प्रॉपर गाइडेंस है तो कोचिंग की कोई जरूरत नहीं है। मेरे पिता टीचर हैं और उनके आशीर्वाद से ही मैंने यह सफलता हासिल की है। मैं बेंगलुरु के एनएलएस में एडमिशन लूंगी। इस एग्जाम के लिए मैं एक साल से मेहनत कर रही थी। इस एग्जाम को पास करना है तो आपको अखबार की संपादकीय रोज पढ़नी चाहिए। इंग्लिश ठीक करने के साथ ही रीडिंग कंप्रीहैंसिव को मजबूत करें। रणनीति बनाकर तैयारी करें, इस एग्जाम में सफलता मिल जाएगी।

अनन्या टांगरी, 28 ऑल इंडिया रैंक

रीजनिंग मजबूत तो कामयाबी पक्की

मेरा रुझान कारपोरेट लॉ में है और मैं आगे जज बनना चाहता हूं। मेरे पिता बैंक में हैं। उनके और मां के आशीर्वाद से ही मुझे आज यह सफलता मिली है। मैं बेंगलुरु में एडमिशन लेना चाहता हूं। इस फील्ड की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स से यही कहूंगा कि वे पढ़ने की आदत डालें। आर्टिकल पढ़ें, अखबारों के एडिटोरियल पढ़ें और रीजनिंग पर काफी ध्यान दें। ये चीजें मजबूत हो गई तो इस एग्जाम में सफलता मिल जाएगी। ध्यान रखें कि आप जो भी पढ़ें, उसे बीच-बीच में रिवाइज करते रहें। ज्यूडिशियरी में अधिक से अधिक संख्या में अच्छे लोगों को आना चाहिए।

रोहन, 70 ऑल इंडिया रैंक

रोज पढ़ें कम से कम दो अखबार

मैं अपनी इस कामयाबी का श्रेय टीचर्स, मेंटर और पैरेंट्स को देती हूं। मैं अमेठी का रहने वाला हूं और यहां मम्मी-पापा के साथ रहकर पढ़ाई कर रहा हूं। हैदराबाद में एडमिशन लेने का मेरा प्लान है। जो स्टूडेंट इस एग्जाम को क्वालिफाई करना चाहते हैं उनको चाहिए कि वे जीके और क्वॉटिंटेटिव अप्रीहेंसन पर ध्यान दें। रोज कम से कम दो अखबार पढ़ें। इससे उनकी जीके तो मजबूत होगी ही साथ ही कॉन्सेप्ट भी क्लीयर हो जाएगा। मेरी शुरुआती पढ़ाई सीएमएस से हुई है। मैं वहां के टीचर्स को भी इसके लिए धन्यवाद देता हूं।

आर्यन मिश्रा, 118 ऑल इंडिया रैंक

Posted By: Inextlive