- कालीचरण और नवयुग में 31 अगस्त तक कर सकते हैं एडमिशन के लिए आवेदन

- शिया पीजी कॉलेज में भी आवेदन की लास्ट डेट अब 5 सितंबर कर दी गई है

LUCKNOW : कालीचरण पीजी कॉलेज व नवयुग कॉलेज में एडमिशन की चाह रखने वाले स्टूडेंट्स को कॉलेज प्रशासन ने एक और मौका दिया है। दोनों ही कॉलेजों में आवेदन की लास्ट डेट बढ़ा कर अब 31 अगस्त कर दी गई है।

कालीचरण पीजी कॉलेज

कालीचरण पीजी कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ। देवेंद्र सिंह ने बताया कि पीजी में एमकॉम प्योर, एमकॉम अप्लाइड इकोनॉमिक्स, एमए हिंदी, एमए सोशियोलॉजी, एमए एजुकेशन आदि कोर्सो में एडमिशन का अभी मौका है। वहीं यूजी में बीकॉम ऑनर्स, बीजेएमसी पत्रकारिता, बीएलआईएससी लाइब्रेरी साइंस के आवेदन 20 सितंबर तक लिए जा सकते हैं। आवेदन फॉर्म डिग्री कॉलेज के काउंटर से अथवा वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं।

नवयुग कन्या डिग्री कॉलेज

नवयुग कन्या डिग्री कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ। सृष्टि श्रीवास्तव ने बताया कि सेशन 2020-21 में बीए, बीएससी व बीकॉम में एडमिशन के लिए आवेदन की लास्ट डेट 31 अगस्त कर दी गई है। फॉर्म कॉलेज की वेबसाइट पर जाकर भर सकते हैं।

शिया पीजी कॉलेज

शिया पीजी कॉलेज में आवेदन की लास्ट डेट 5 सितंबर कर दी गई है। एडमीशन कमेटी के डॉयरेक्टर डॉ। एमएम अबु तैय्यब ने बताया कि अभी करीब तीन हजार आवेदन आए हैं। यहां मेरिट से आवेदन हो रहे हैं। 7 सितंबर को पहली मेरिट लिस्ट जारी होगी। एलयू द्वारा यूजी के नतीजे आने के बाद पीजी में आवेदन फॉर्म भरने का स्टूडेंट्स को मौका दिया जाएगा। पीजी में आवेदन की डेट अभी तय नहीं है। स्टूडेंट्स बीए, बीएससी, बीकॉम में एडमिशन के लिए कॉलेज की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। वहीं फॉर्म सीतापुर रोड स्थित डालीगंज कैंपस व नक्खास कैंपस से ले सकते हैं।

बाक्स

करामत हुसैन में डायरेक्ट एडमिशन

कोरोना के कारण इस बार करामत हुसैन डिग्री कॉलेज में आवेदन काफी कम आए हैं, जिससे कॉलेज प्रशासन ने यहां डायरेक्ट एडमिशन लेने का निर्णय लिया है। प्रिंसिपल डॉ। सीमा आकिल ने बताया कि यहां अभी 237 एडमिशन हुए हैं और करीब 500 स्टूडेंट्स ने आवेदन किया है। इसे देखते हुए यहां डायरेक्ट एडमिशन का निर्णय लिया गया है। स्टूडेंट कॉलेज में आवेदन करें और फीस जमा कर बीए, बीकॉम, बीएससी बायोलॉजी और बीएससी मैथ्स जैसे कोर्सेस में एडमिशन ले सकते है।

Posted By: Inextlive