- सीएम के निरीक्षण के बावजूद काउंटर से सड़क तक बनी रही भीड़

- सिविल अस्पताल में कोविड नियमों की हो रही अनदेखी

LUCKNOW:

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए जहां सीएम योगी आदित्यनाथ किसी भी मोर्चे पर कोई कोताही नहीं रखना चाहते हैं और खुद फील्ड पर निकलकर हर तैयारी का जायजा ले रहे हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी इस मोर्चे पर काफी सुस्त दिखाई दे रहे हैं। सोमवार को जब सीएम योगी आदित्यनाथ वैक्सीनेशन प्रोग्राम का जायजा लेने पहुंचे तो वहां सारे इंतजाम पुख्ता दिखाई दिए। वहीं यहां से चंद कदमों की दूरी पर ओपीडी, रजिस्ट्रेशन काउंटर और पार्किंग के साथ-साथ अस्पताल के गेटों पर कोविड नियमों की धज्जियां उड़ती दिखाई दीं। इन जगहों पर अस्पताल प्रशासन का कोई भी कर्मचारी लोगों को कोविड नियमों का पालन कराते नहीं नजर आया। यह तस्वीर सामने आई है दैनिक जागरण आईनेक्स्ट के रियॉलिटी चेक में

हर तरफ दिखाई दी भीड़

सोमवार सुबह 9 बजे से ही सिविल अस्पताल के रजिस्ट्रेशन काउंटर पर भारी भीड़ जुट गई। पर्चा बनवाने के लिए लाइन में खड़े लोगों में से बहुत से एक-दूसरे से बिलकुल सट कर खड़े थे। वहीं कुछ तो मास्क भी ठीक से नहीं लगाए थे। कुछ ऐसा ही हाल दोपहर तक दवा वितरण काउंटर पर भी देखने को मिला।

पार्किंग फुल, रोड पर गाडि़यां

सुबह 10 बजे के करीब ही सिविल अस्पताल की पार्किंग फुल हो गई। जिसके कारण यहां आने वाले लोगों ने रोड पर गाडि़यां खड़ी करना शुरू कर दिया। जिसके कारण रोड पर घंटों ट्रैफिक रेंग-रेंग कर चलता रहा। हालांकि अस्पताल परिसर के एक बड़े हिस्से में लोगों को वाहन नहीं खड़े करने दिए जा रहे थे।

यहां प्रिंट नहीं निकल रहा है

अव्यवस्था का आलम यह था कि सोमवार को बच्चों को जो लोग यहां दिखाने आए, उनका पर्चा भी पीडियाट्रिक वार्ड में नहीं बन रहा था। वहां जो लोग आए उनसे कहा गया कि प्रिंटर काम नहीं कर रहा है। ऐसे में लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

शटर खुलने का इंतजार करते रहे डीजी हेल्थ

सीएम के आने की खबर सुनकर डीजी हेल्थ डॉ। डीएस नेगी भी तुरंत सिविल अस्पताल आए। जब उन्होंने इमरजेंसी गेट से इंट्री की और प्रशासनिक भवन जाने लगे तो इमरजेंसी और ओपीडी को जोड़ने वाला गेट बंद मिला। गेट खुलने के इंतजार में डीजी वहां करीब 15 मिनट खड़े रहे। गेट बंद होने के कारण मरीजों और तीमारदारों को भी चंद कदम की दूरी तक जाने के लिए अस्पताल का बड़ा चक्कर लगाना पड़ा।

कानून मंत्री ने भी जाना हाल

कानून मंत्री बृजेश पाठक ने सिविल अस्पताल पहुंचकर वहां चल रहे कोरोना वैक्सीनेशन प्रोग्राम की जानकारी अधिकारियों से ली। जहां उन्होंने ओपीडी और वैक्सिनेशन बूथ में आए लाभार्थियों से बात कर

इमरजेंसी और ओपीडी को जोड़ने वाले गेट को इसलिए बंद किया गया हैं, क्योकि तीमारदार हॉल में आकर बैठ जाते हैं। अस्पताल के पास मैन पॉवर की कमी होने के कारण थोड़ी समस्या हो रही हैं।

डॉ। सुभाष चंद्र सुंद्रियाल, निदेशक सिविल अस्पताल

सीएम ने लिया वैक्सीनेशन प्रोग्राम का जायजा

सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार को सिविल अस्पताल में वैक्सीनेशन प्रोग्राम का जायजा लेने अचानक पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने टीकाकरण कर रहे कर्मचारियों और लाभार्थियों से बात की और वैक्सीनेशन को लेकर संतोष जाहिर किया। वे यहां करीब 5 मिनट तक रहे। उन्होंने कई लाभार्थियों से पूछा कि उन्हें कोई दिक्कत तो नहीं हो रही है। इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद लोगों से कोविड नियमों का पालन करने की अपील भी की। सिविल अस्पताल के निदेशक डॉ। सुभाषचंद्र सुंद्रियाल ने बताया कि सीएम ने काउंटर नंबर वन पर पहुंचकर अभियान का जायजा लिया और व्यवस्थाओं को लेकर उन्होंने संतोष जताया।

Posted By: Inextlive