द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ रुष्टयहृह्रङ्ख: मलिहाबाद में युवक की हत्या के मामल

- भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को चलानी पड़ी लाठियां

- जवाब में पथराव व फायरिंग, भारी संख्या में फोर्स तैनात

- हत्यारोपियों की गिरफ्तारी को मांग को लेकर कर रहे थे प्रदर्शन

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख: मलिहाबाद में युवक की हत्या के मामले में शुक्रवार को आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर दिन भर हंगामा चलता रहा। आक्रोशित ग्रामीणों ने लखनऊ हरदोई हाईवे दिन भर जाम रखा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने हल्का प्रयोग कर जाम खोलने की कोशिश की। इससे नाराज प्रदर्शनकारियों ने पथराव शुरू कर दिया। आरोप है कि इस दौरान पुलिस ने हवाई फायरिंग भी की। वहीं पथराव से कई पुलिस कर्मी चोटिल हो गये। देर शाम पुलिस ने हालात पर काबू पाया। मामले को देखते हुए गांव में भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। आईजी व एसपी ग्रामीण ने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला। घंटों जाम से हाईवे पर लंबा जाम लग गया।

दिन भर लगा रहा जाम, चलता रहा हंगामा

मलिहाबाद के दिलावरनगर निवासी किसान रामविलास (32) की गुरुवार देररात हुई हत्या से नाराज परिजनों और ग्रामीणों ने शुक्रवार को लखनऊ हरदोई राजमार्ग दिनभर जाम रखा। प्रदर्शनकारियों ने हाइवे जाम कर पुलिस प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। काफी प्रयास के बावजूद दिनभर पुलिस प्रशासन जाम नहीं हटवा सका। पुलिस ने शाम को हल्का बल प्रयोग कर लाठी फटकारी, जिसपर ग्रामीण उग्र हो गए और पथराव कर दिया।

पुलिस ने गांव में डाला डेरा

हालात को काबू पाने के लिए पुलिस को दो घंटे से ज्यादा का समय लग गया। हालांकि इस दौरान लखनऊ हरदोई हाईवे पूरी तरह से जाम रहा और हजारों गाडि़यां फंसी रही। देर शाम तक ग्रामीण डटे रहे। पुलिस की लाठीचार्ज से प्रदर्शनकारी तितर बितर हुए तो गांव में डेरा डाल दिया। एसपी ग्रामीण आदित्य लांग्हे ने बताया कि पुलिस की ओर से गोली नहीं चलाई गई है। प्रदर्शन में शामिल उपद्रवियों को चिन्हित किया जा रहा और उनके खिलाफ मुकदमा दर्जकर कार्रवाई की जाएगी।

मृतक के भाई की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज

मृतक के भाई अरविंद की तहरीर पर दिलवारनगर गांव निवासी शानू, गुड्डू, मुफीद, गुलाम अली और मुस्तकीम पर गैरइरादतन हत्या, एससी-एसटी एक्ट समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है। गांव में तनावपूर्ण माहौल देखते हुए पुलिस बल तैनात कर दिया गया। अरविंद ने तहरीर में आरोपियों पर पुरानी रंजिश का बदला लेने के लिए घटना को अंजाम देने की बात लिखी है।

Posted By: Inextlive