- राज्यसभा चुनाव

- अंतिम दिन सीएम योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में भरा नामांकन

LUCKNOW:

राज्यसभा की रिक्त सीट के लिए सोमवार को भाजपा प्रत्याशी व राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने नामांकन पत्र जमा कराया। विधानभवन के राजर्षि टंडन सभागार में नामांकन के अंतिम दिन अरुण सिंह का पर्चा दोपहर 11.30 बजे दाखिल कराने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य एवं डा। दिनेश शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, ब्रजेश पाठक, सुरेश खन्ना, डा। महेंद्र सिंह, उपेंद्र तिवारी, अनिल राजभर समेत बड़ी संख्या में विधायक भी पहुंचे।

इकलौता नामांकन

सपा की डॉ.तजीन फात्मा द्वारा इस्तीफा देने से राज्यसभा में रिक्त हुई सीट के लिए केवल एक नामांकन हुआ है। इस वजह से अरुण का निर्विरोध निर्वाचन तय है। मंगलवार को नामांकन पत्र की जांच के बाद पांच दिसंबर को नाम वापसी होगी और इसी दिन अरुण सिंह को निर्वाचन प्रमाण पत्र सौंपा जाएगा। ऐसे में 12 दिसंबर को मतदान की जरूरत नहीं रह जाएगी। देश व प्रदेश में बह रही विकास की गंगा

नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद अरुण सिंह ने पार्टी नेतृत्व का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि संगठन में विभिन्न दायित्वों के बाद अब राज्यसभा की जो जिम्मेदारी मुझे दी जा रही है, उसको मैं ईमानदारी के साथ निभाऊंगा। अरुण सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री की तारीफ करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में देश और प्रदेश में विकास की गंगा बह रही है। कहा, किसानों के मसीहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश अग्रणी राज्य बन रहा है।

Posted By: Inextlive