- रोमांचक मुकाबले में हरियाणा को 32-28 से दी शिकस्त

- आर्यावर्त की ओर से भावना व मिताली ने किए 11-11 गोल

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW:

43वीं जूनियर नेशनल बालिका हैंडबॉल प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में आर्यावर्त की टीम ने हरियाणा को 32-28 से पराजित किया। ग्रीनपार्क में खेले गए खिताबी मुकाबले में आर्यावर्त की ओर से भावना और मिताली ने 11-11 और हरियाणा की मोनिका ने सर्वाधिक 14 गोल किए।

शुरू से रही हावी

रविवार को हुए मुकाबले में आर्यावर्त की टीम ने शुरू से बढ़त बनाए रखी। हाफ टाइम तक आर्यावर्त 21-14 से आगे चल रही थी। हरियाणा की टीम ने एक के बाद एक ताबड़तोड़ गोल करके मैच में वापसी की कोशिश की, लेकिन आयावर्त की भावना और मिताली ने हैंडबॉल पर पकड़ बनाए रखी और टीम को जीत दिलाई। मुख्य अतिथि सदस्य न्यायिक राजस्व परिषद डा। सुधीर एम बोबड़े ने कहा कि आज बेटियां खेल में उपलब्धि हासिल कर भारत का नाम रोशन कर रही हैं।

सफलता का दिया मंत्र

एडीजी भानु भास्कर ने खिलाडि़यों की सफलता का मंत्र कठिन परिश्रम और अनुशासन बताया। विधायक सुरेंद्र मैथानी और सीडीओ डा। महेंद्र कुमार ने ने भी खिलाडि़यों को संबोधित किया। इसके बाद भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष डा। आनंदेश्वर पांडेय ने मुख्य अतिथि के साथ विजेता व उपविजेता टीमों को मेडल और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर भारतीय हैंडबॉल के कोषाध्यक्ष विनय सिंह, जिला ओलंपिक संघ के प्रमुख रजत आदित्य दीक्षित, उप निदेशक खेल मुद्रिका पाठक, नितिन टंडन, गुजरात हैंडबॉल के सचिव प्रवीण कुमार, भारतीय टीम के कोच महेंद्र सिंह, सत्येन्द्र श्रीवास्तव, साधना मिश्रा, उप्र सीनियर हैंडबॉल टीम के कप्तान अर्पित यादव आदि उपस्थित रहे।

अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी ने गाया गीत

जकार्ता में हुए एशियन गेम्स में भारतीय टीम को पाकिस्तान से जीत दिलाने वाले हैंडबॉल खिलाड़ी नवीन पूर्णिया ने खुद का लिखा गीत गाया। यह गीत हैंडबॉल पर आधारित था।

Posted By: Inextlive