- आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से मिला बदमाशों का सुराग

LUCKNOW : आशियाना के सेक्टर एच स्थित नाथ ज्वैलर्स के यहां लूटकांड को अंजाम देने वाले बदमाशों ने कई दिनों तक रेकी की थी। इस दौरान लुटेरों के सहयोगी दुकान के अंदर ग्राहक बनकर आए थे और कर्मचारियों की संख्या के बारे में जानकारी हासिल की थी। पूरी तरह से दुकान के अंदर बाहर देखने के बाद वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने इस वारदात के खुलासे के लिए अब तक करीब 15 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर चुकी है। वहीं गुरुवार को 6 संदिग्धों को बैठाया गया है। जिनसे पूछताछ जारी है। पुलिस के मुताबिक वारदात से जुड़ी कई अहम सुराग हाथ लग गये हैं। जल्द ही इसका खुलासा कर दिया जाएगा।

सक्रिय गैंग की कुंडली खंगाल रही पुलिस

सेक्टर एच स्थित नाथ ज्वेलर्स की दुकान में सोमवार दोपहर को असलहों से लैस तीन बदमाशों ने लूटपाट की थी। बदमाशों ने ज्वेलर्स के बेटे को बंधक बना लिया। इसके बाद 35 लाख रुपये के ज्वैलरी लूट कर फरार हो गए थे। बदमाशों की पूरी करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। लुटेरे बाइक से नाबार्ड चौराहे के पास शनिदेव मंदिर की तरफ भागे है। पुलिस ने कुछ संदिग्ध नंबरों की डिटेल निकाली है। जो कई दिनों से दुकान के आसपास सक्रिय थे। संदिग्धों से पूछताछ में सुराग हाथ लगने का दावा पुलिस कर रही है। वहीं वारदात के खुलासे के लिए पुलिस ने जेल में बंद लुटेरे गिरोहों से भी पूछताछ की है। कुछ दिनों से लखनऊ और आसपास के जिलों में तेजी से कुछ गिरोह सक्रिय हुआ है। पुलिस उनकी कुंडली खंगाल रही है।

वारदात की कडि़यां जोड़ने में जुटी पुलिस

एडीसीपी पूर्वी एसएम कासिम आबिदी के मुताबिक क्राइम ब्रांच सहित छह टीमें लूट कांड के खुलासे के लिए लगी है। वारदात से जुड़ी कुछ कडि़यों को जोड़ा जा चुका है। कुछ और कडि़यां बची है। जल्द ही उनको जोड़ लिया जाएगा। एडीसीपी के मुताबिक वारदात को अंजाम देने वाले बदमाश इलाके से पूरी तरह से वाकिफ थे। दुकान के बारे में उनको पूरी जानकारी थी। जिस समय वारदात हुआ उस समय दुकान पर कम लोग ही रहते हैं। इसकी भी जानकारी बदमाशों को थी। पुलिस को दुकान के अलावा कुछ और सीसीटीवी कैमरों की फुटेज मिली है। जिसके आधार पर लुटेरों की तलाश की जा रही है।

Posted By: Inextlive