- इस्माईलगंज सेकंड वार्ड में भी मेन रोड की स्थिति बेहद खराब, जनता परेशान

- मेंटीनेंस के लिए कई बार प्रस्ताव दिया गया लेकिन कोई फायदा नहीं

LUCKNOW इस्माईलगंज सेकंड वार्ड में भी रोड की स्थिति बेहद खराब है। आलम यह है कि चार साल से लोग बदहाल सड़क से गुजर रहे हैं और परेशानियों का सामना कर रहे हैं। इसके बावजूद जिम्मेदारों की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। गुजरते वक्त के साथ हालात और भी ज्यादा खराब हो रहे हैं। लोगों की मांग है कि जल्द से जल्द सड़क का निर्माण कराया जाए, जिससे उन्हें राहत मिल सके।

इस सड़क पर हैं जख्म

यह सड़क मुलायम नगर सब्जी मंडी से किशोरीलाल चौराहे तक लगभग डेढ़ किलोमीटर की है। इस सड़क का निर्माण करीब छह साल पहले कराया गया था। स्थानीय लोगों का कहना है कि निर्माण के दो साल बाद ही सड़क की स्थिति खराब होने लगी थी। अब तो आलम यह है कि इस सड़क से गुजरने में भी डर लगता है। पूरी सड़क उखड़ चुकी है, जिसकी वजह से हादसे होने का खतरा बना रहता है। बारिश होने पर तो स्थिति और भी ज्यादा भयावह हो जाती है। कई बार तो वाहन सवार फिसलकर गिर जाते हैं। ऐसे में जल्द से जल्द सड़क का मेंटीनेंस कराया जाना चाहिए।

कारोबार पर असर

इस रोड पर लगभग 300 से 400 दुकानें भी हैं। सड़क के बदहाल होने के कारण कारोबार पर भी असर पड़ रहा है। बारिश होने के कारण सड़क पर पानी भर जाता है, जिसकी वजह से ग्राहक दुकानों तक पहुंच ही नहीं पाते हैं और दुकानदारों को भारी नुकसान उठाना पड़ता है।

दो दर्जन मोहल्लों को जोड़ता है

यह सड़क लगभग दो दर्जन मोहल्लों को भी कनेक्ट करती है। इससे खुद ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस सड़क पर कितना लोड होगा। इसके बावजूद सड़क के मेंटीनेंस पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। एक तथ्य यह भी है कि इस सड़क के किनारे तीन इंटर कॉलेज और डिग्री कॉलेज भी बने हुए हैं, जिसमें हजारों स्टूडेंट्स स्टडी करते हैं। स्थानीय लोगों की माने तो शहर के सबसे बड़े साईं मंदिर के लिए भी यही सड़क जाती है।

दो दिन साप्ताहिक बाजार लगता है

पूर्व पार्षद रुद्र प्रताप सिंह का कहना है कि इस सड़क पर सप्ताह में दो दिन साप्ताहिक बाजार भी लगता है। जिसमें लगभग 15 से 20 हजार लोग सब्जियां इत्यादि खरीदने आते हैं। जिससे खुद स्पष्ट है कि सड़क का जल्द से जल्द मेंटीनेंस कितना जरूरी है। सड़क खराब होने के कारण साप्ताहिक बाजार में होने वाली बिक्री पर भी असर देखने को मिलता है।

प्रस्ताव पर सुनवाई नहीं

वार्ड पार्षद समीर पाल की ओर से पूर्व में कई बार सड़क निर्माण के लिए नगर निगम में प्रस्ताव भी दिया गया लेकिन लेकिन निर्माण नहीं हो पाया। पार्षद का कहना है कि प्रस्ताव पास कर दिया जाए तो सड़क का मेंटीनेंस जल्द से जल्द करा दिया जाएगा। जिससे जनता को खासी राहत मिलेगी।

रात में स्थिति खराब

दिन में तो किसी तरह वाहन सवार बचकर निकल जाते हैं लेकिन रात में स्थिति बेहद खतरनाक हो जाती है। सड़क पर पानी भरने से कई बार वाहन सवारों को गढ्डे नजर नहीं आते हैं। जिसकी वजह से वे हादसे का शिकार हो जाते हैं।

बोले लोग

सड़क की स्थिति खासी खराब है। जिम्मेदारों को तुरंत सड़क निर्माण की तरफ ध्यान देना चाहिए, जिससे जनता को राहत मिल सके। उम्मीद है कि जल्द काम शुरू होगा।

डॉ। घनश्याम

लंबा वक्त गुजर चुका है लेकिन अभी तक सड़क निर्माण की दिशा में कोई ध्यान नहीं दिया गया है। जल्द से जल्द सड़क का मेंटीनेंस होना चाहिए। जिससे हम सभी को राहत मिले।

हर्ष

बेहद व्यस्त सड़क होने के बावजूद उसकी स्थिति खासी खराब है। बारिश होने पर तो हालात और भी ज्यादा भयावह हो जाते हैं। इस तरफ एक्शन लेना होगा।

रामचंद्र

बारिश होने पर सड़क पर ही पानी भर जाता है। जिसकी वजह से खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। सड़क का मेंटीनेंस होने से राहत मिल सकती है।

सीताराम मिश्रा

यह बात बिल्कुल सही है कि सड़क के बदहाल होने के कारण खासी परेशानी होती है। हादसे होने का भी खतरा बना रहता है। इस तरफ तुरंत ध्यान देने की जरूरत है।

ओपी सिंह

Posted By: Inextlive