- नाका के होटल में ठेकेदार ने खुद को मारी गोली

- पुलिस ने दरवाजा तोड़कर निकाली लाश, तलाश कर रही थी बहराइच पुलिस

LUCKNOW

बहराइच निवासी ठेकेदार ने पहले ससुराल में पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी फिर लखनऊ के नाका एरिया में स्थित होटल में खुद को गोली से उड़ा लिया। गोली चलने की आवाज सुनकर होटल कर्मियों ने पुलिस को घटना की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है।

होटल में आकर छिप गया

बहराइच के सूफीपुरा मोहल्ले का निवासी एत्शामुद्दीन उर्फ एहतेशाम (30) ठेकेदारी करता था। पुलिस के मुताबिक, तीन दिन पहले एत्शामुद्दीन का उसकी पत्नी शबा नाजमीन (24) से विवाद हो गया। नाराज शबा मायके न जाकर ससुराल के करीब रहने वाली बड़ी बहन शबा परवीन के घर चली गई। एत्शामुद्दीन शुक्रवार शाम को साली के घर पहुंचा और पत्नी नाजमीन से फिर से झगड़ने लगा। नाजमीन ने उसे घर से निकल जाने को कहा। इस पर एत्शामुद्दीन ने अपनी लाइसेंसी रिवॉल्वर से उसे भून डाला। जब तक अन्य परिजन वहां पहुंचते आरोपी एत्शामुद्दीन मौके से फरार हो गया। परिजन उसे आनन-फानन लेकर डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल पहुंचे जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। पत्‍‌नी की हत्या के बाद एत्शामुद्दीन पुलिस से बचने के लिये लखनऊ भाग आया। रात एक बजे उसने नाका के चारबाग स्थित होटल हर्ष में कमरा नंबर 703 लेकर उसी में छिप गया। उधर, पुलिस ने मृतका नाजमीन के पिता अयूब की तहरीर पर एत्शामुद्दीन के खिलाफ दहेज उत्पीड़न व हत्या की एफआईआर दर्ज कर उसकी तलाश में छापेमारी शुरू कर दी थी।

गोली की आवाज से मचा हड़कंप

शनिवार शाम करीब 5.30 बजे चारबाग स्थित हर्ष होटल में गोली चलने की आवाज से हड़कंप मच गया। दहशत में आए होटल कर्मियों ने नाका पुलिस को घटना की सूचना दी। जानकारी मिलने पर इंस्पेक्टर नाका परशुराम सिंह हमराह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। इंस्पेक्टर सिंह ने बताया कि जिस कमरा नंबर 703 से गोली चलने की आवाज आई थी, पुलिस ने उसे खुलवाने की कोशिश की। लेकिन, भीतर से कोई जवाब न मिलने पर पुलिसकर्मियों ने दरवाजा तोड़ दिया और भीतर दाखिल हुई। जहां एत्शामुद्दीन की लाश खून से लथपथ पड़ी हुई थी। उसने कनपटी से सटाकर फायर कर लिया था। पुलिस ने लाश के बगल में पड़ी उसकी लाइसेंसी रिवॉल्वर बरामद की। इंस्पेक्टर सिंह ने बताया कि एत्शामुद्दीन के परिजनों को घटना की सूचना दे दी गई है।

चार महीने पहले की थी लव मैरेज

इंस्पेक्टर कोतवाली देहात बहराइच आलोक राव ने बताया कि एत्शामुद्दीन के मोहल्ले में ही मृतका शबा नाजमीन की बड़ी बहन शबा परवीन की ससुराल है। वहां आने-जाने के दौरान शबा व एत्शामुद्दीन के बीच प्रेम संबंध हो गए। रिश्ते की भनक लगने पर उनके परिवारों ने चार महीने पहले दोनों की शादी करवा दी। लेकिन, शादी के कुछ दिनों बाद ही एत्शामुद्दीन दहज के लिये पत्‍‌नी शबा को प्रताडि़त करने लगा। शबा के परिजनों ने कई बार दामाद एत्शामुद्दीन को समझाने की कोशिश की लेकिन, उसने शबा से लड़ना-झगड़ना और उसे प्रताडि़त करना जारी रखा। इसी से आहत होकर वह तीन दिन पहले बहन के घर चली गई थी। जहां शुक्रवार देरशाम पहुंचकर एत्शामुद्दीन ने उसे गोली मार दी।

Posted By: Inextlive