- छात्रा के पिता ने दर्ज कराया था गोमती नगर थाने में शोहदे के खिलाफ केस

- गोमतीनगर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को दोबारा भेजा जेल

LUCKNOW: गोमतीनगर में नाबालिग छात्रा एक नशेबाज शोहदे से परेशान थी। दो महीने से वह उसके साथ बदसलूकी कर रहा था। मामला सोशल मीडिया पर वायरल होने पर पुलिस ने 27 दिसंबर को उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा था। कुछ दिन पहले वह जमानत पर छूट कर आया और फिर नशे की हालत में छात्रा के घर पहुंच गया। उसने न केवल छात्रा की मां के साथ मारपीट की बल्कि केस वापस न लेने पर बेटी को उठा ले जाने की धमकी भी दी। शोहदे की दहशत से परेशान छात्रा के पिता ने गोमतीनगर से फिर मामले की शिकायत की। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को फिर गिरफ्तार कर लिया है।

स्कूल से ट्यूशन तक करता था परेशान

गोमतीनगर निवासी नाबालिग छात्रा एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ती है। उसे पिछले दो महीने से विरामखंड 4 निवासी शोहदा प्रकाश सिंह परेशान कर रहा था। स्कूल से ट्यूशन तक उसका पीछा करता था। उसके साथ अश्लील हरकतें करता था। इससे तंग आकर छात्रा ने कई बार पुलिस से शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई न होने के कारण शोहदे का हौसला बढ़ गया था।

छोड़ दिया था ट्यूशन

पीडि़ता के मुताबिक शोहदे की हरकत से परेशान छात्रा ने परिजनों को इसकी जानकारी दी। परिजनों ने पहले उसे संभलकर चलने को कहा। परिजनों ने मामले की शिकायत शोहदे के परिजनों से की, जिस पर उल्टे छात्रा के परिवार को ही धमकी मिल गई। इसके बाद शोहदे की हरकत बढ़ने लगी तो छात्रा ने खुद परिवार के सामने सुरक्षित रहने के लिए ट्यूशन छोड़ने का प्रस्ताव रखा। इस पर परिवार वालों ने दबे मन से स्वीकार कर लिया। करीब दो महीने से उसने ट्यूशन जाना भी बंद कर दिया था। इसकी जानकारी होने पर शोहदा छात्रा के घर में घुस गया। वहां उसके साथ बदसलूकी शुरू कर दी। विरोध करने पर छात्रा से हाथापाई भी की।

जमानत पर आकर फिर किया हंगामा

छात्रा के साथ हुई घटना सोशल मीडिया पर वायरल होने पर 27 दिसंबर को पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया था। तत्कालीन इंस्पेक्टर धीरज कुमार ने आरोपी प्रकाश सिंह को विशालखंड 4 के मछली पार्क के पास से गिरफ्तार कर जेल भेज था। छात्रा के पिता के अनुसार कुछ दिन पहले वह जमानत पर जेल से बाहर आया। 27 फरवरी को नशे में धूत आरोपी प्रकाश उनके घर पहुंचा था और गाली गलौज करने लगा। घर पर उनकी पत्नी व बेटी अकेली थी। उसकी हरकत का विरोध करने पर आरोपी प्रकाश ने उनकी पत्नी के साथ मारपीट की।

दोबारा किया गिरफ्तार

शोहदे की हरकत से परेशान छात्रा के पिता ने गुरुवार को गोमती नगर थाने में उसके खिलाफ दोबारा तहरीर दी है। उनका आरोप है कि प्रकाश धमकी दे रहा है कि केस वापस लो नहीं तो तुम्हें जान से मार दूंगा और तुम्हारी बेटी को उठा ले जाऊंगा। छात्रा के पिता ने 28 फरवरी को आरोपी प्रकाश सिंह के खिलाफ गोमती नगर थाने में फिर तहरीर दी है। गोमतीनगर इंस्पेक्टर केके तिवारी ने बताया कि शोहदे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

Posted By: Inextlive