- मैट्रिक हेल्थ केयर सेंटर का संचालक गिरफ्तार

LUCKNOW:

डीसीपी सेंट्रल की सर्विलेंस टीम और हुसैनगंज पुलिस ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और सिलेंडर की कालाबाजारी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। यह गिरोह पीजीआई रोड पर स्थित मैट्रिक हेल्थ केयर सेंटर का संचालक चला रहा था। पुलिस ने सेंटर के मालिक के पास से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, सिलेंडर, दो लाख चालीस हजार कैश, एक कार समेत कई सामान बरामद किया है।

मिली थी शिकायत

एडीसीपी सेंट्रल चिरंजीव नाथ सिन्हा के मुताबिक डीसीपी सेंट्रल से कुछ लोगों ने शिकायत की थी कि ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और सिलेंडर के नाम पर कालाबाजारी हो रही है। शिकायत करने वालों ने पीजीआई रोड स्थित मैट्रिक हेल्थ केयर सेंटर के संचालक सुभाष चंद्रा का नंबर भी दिया था। डीसीपी के निर्देश पर सर्विलांस प्रभारी धमर्ेंद्र सिंह ने नंबर को सर्विलांस पर लगाया तो कई जानकारियां मिलीं। इसके बाद डीसीपी मध्य सोमेन वर्मा के निर्देश पर हुसैनगंज इंस्पेक्टर दिनेश सिंह बिष्ट व सर्विलांस प्रभारी धमर्ेंद्र सिंह के नेतृत्व में टीम बनाई गई।

मैट्रिक केयर संचालक गिरफ्तार

टीम ने सोमवार सुबह हुसैनगंज थाना क्षेत्र के प्रणा केंद्र के पास से आरोपी सुभाष चंद्रा को गिरफ्तार कर उसके पास से 18 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, तीन ऑक्सीजन सिलेंडर, एक लैपटॉप, एक मोबाइल, दो लाख चालीस हजार रुपये, जीएसटी की रसीदें और एक कार बरामद की। आरोपी सुभाष चंद्र जौनपुर के नारायण गांव का रहने वाला है। वह लखनऊ में मैट्रिक केयर सेंटर चला रहा है।

35 हजार सिक्योरिटी मनी

एडीसीपी सेंट्रल के मुताबिक सुभाष चंद्रा ने कबूल किया कि ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की मांग करने वालों से वह 35 हजार रुपये बतौर सिक्योरिटी मनी लेता था। इसके बाद एक सप्ताह के लिए कंसंट्रेटर देने के नाम पर 30 से 40 हजार रुपये लेता था। एडीसीपी के मुताबिक एक कंसंट्रेटर की कीमत 35 से 45 हजार रुपये बाजार में है। आरोपी एक ऑक्सीजन सिलेंडर 35 हजार रुपये में बेचता था। कालाबाजारी का पर्दाफाश करने वाली टीम को पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने 20 हजार रुपये का इनाम दिया है।

Posted By: Inextlive