- वोक्सवैगन की गाडि़यों में 50 से 65 हजार तक का ऑफर

- होंडा की फोर व्हीलर में 34 हजार और टू व्हीलर में 2100 रुपये तक की राहत

LUCKNOWकोविड की तीसरी वेव की आशंकाओं और त्योहारी सीजन की आहट के बीच ऑटोमोबाइल सेक्टर एक बार फिर से रफ्तार पकड़ता नजर आ रहा है। लोगों के अपनी गाड़ी के सपने को पूरा करने के लिए सेक्टर में जमकर ऑफरों की भी बारिश हो रही है। जिसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इस समय फोर व्हीलर के लिए लंबी वेटिंग चल रही है।

बुकिंग हाउसफुल

इस समय लगभग सभी फोर व्हीलर कंपनियों के प्रोडक्ट की बुकिंग हाउसफुल चल रही है। आलम यह है कि कुछ गाडि़यों की डिलीवरी की वेंटिंग तो दस महीने बाद तक की है। जिससे खुद स्पष्ट है कि आने वाले दिनों में ऑटोमोबाइल सेक्टर और भी रफ्तार पकड़ सकता है, बस प्रोडक्शन में कोई इश्यू न आए।

टू व्हीलर में ऑफर्स

फोर व्हीलर की तरह ही टू व्हीलर में भी ऑफर्स सामने आए हैं। होंडा की टू व्हीलर गाडि़यों की बात की जाए तो 2100 रुपये बाइक में और 1100 रुपये स्कूटर में राहत दी जा रही है। वहीं कैशबैक की भी सुविधा उपलब्ध है। जिससे कस्टमर्स खासे आकर्षित भी हो रहे हैं।

ये सुविधाएं दी जा रहीं

1-ऑनलाइन बुकिंग

2-ऑनलाइन बुकिंग फॉर टेस्ट ड्राइव

3-ईएमआई में छूट

4-कैशबैक ऑफर

5-100 प्रतिशत फाइनेंस (टू व्हीलर)

6-एक से दो सर्विस फ्री (टू व्हीलर)

7-ऑनलाइन व्हीकल डेमो

त्योहार में डिलीवरी

ज्यादातर कस्टमर्स की यही डिमांड सामने आ रही है कि उन्हें दीवाली के आसपास गाड़ी डिलीवर की जाए। चूंकि इस समय वेटिंग लंबी है, ऐसे में हर कस्टमर की यह इच्छा पूरी होती नजर नहीं आ रही है। हालांकि एजेंसी संचालकों का यही प्रयास है कि जिन्होंने पहले गाड़ी बुक कराई है, उन्हें त्योहार पर गाड़ी डिलीवर कर दी जाए।

वर्जन

निश्चित रूप से फोर व्हीलर बुकिंग में तेजी आई है। हमारी ओर से कस्टमर्स के लिए कई ऑफर्स भी दिए जा रहे हैं। जिसमें वोक्सवैगन कंपनी की अलग-अलग ब्रांड की गाडि़यों में 50 से 65 हजार की राहत दी जा रही है।

अभिषेक तिलहरी, सेल्स एवं मार्केटिंग हेड, विराज डिस्ट्रीब्यूटर प्रा.लि। विभूति खंड

वर्जन

होंडा बाइक की बाइक में 2100 रुपये और स्कूटर में 1100 रुपये की बचत संबंधी ऑफर दिया जा रहा है। इसके साथ ही ऑनलाइन बुकिंग और कैशबैक की भी सुविधा उपलब्ध है।

मनीष सिंह, जीएम, इनविजन होंडा, टेढ़ी पुलिया

वर्जन

इस बात से सहमत हूं कि ऑटोमोबाइल सेक्टर रफ्तार पकड़ रहा है। अभी कोई बड़े ऑफर्स तो नहीं हैं लेकिन इतना जरूर है कि फोर व्हीलर की वेटिंग लगातार बढ़ रही है। कस्टमर्स को ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा दी जा रही है।

अमित चौहान, जीएम, किआ, आलमबाग

वर्जन

होंडा सिटी पर 22 हजार, न्यू डब्ल्यूआर-वी पर 34 हजार और न्यू जैज पर भी 34 हजार का ऑफर चल रहा है। खास बात यह है कि बुकिंग में तेजी से इजाफा हो रहा है। जिसकी वजह से वेटिंग चल रही है।

विपुल कपूर, जीएम सेल्स, अरासली होंडा, नॉवल्टी लालबाग

वर्जन

कोविड की तीसरी वेव की आशंकाओं के बीच निश्चित रूप से ऑटोमोबाइल सेक्टर रफ्तार पकड़ रहा है। इस समय एडवांस बुकिंग जोरों पर है। उम्मीद है कि आने वाले दिनों में स्थिति और बेहतर होगी।

सुमित लूथरा, एमडी, बेनेली

Posted By: Inextlive