- बहन के गाली गलौज पर रची थी हत्या की साजिश

- डॉक्टर और उनके वकील भाई पर लगाया था हत्या का आरोप

LUCKNOW : कहते हैं एक झूठ को छिपाने के लिए सौ झूठ बोलने पड़े हैं। इसी एक झूठ का सिरा पकड़कर पुलिस ने ब्लाइंड मर्डर मिस्ट्री का खुलासा किया है। गोसाईगंज के शहजादपुर गांव में 17 जनवरी को दिव्यांग महिला की हत्या के मामले में पुलिस ने उसके सगे बड़े भाई को गिरफ्तार कर मंगलवार को मर्डर केस का खुलासा किया। बहन का भरण पोषण न कर पाने और उसकी गाली से आक्रोशित होकर भाई ने गला रेत कर हत्या की थी। उसने रुपयों और प्रापर्टी के विवाद में दो अन्य लोगों पर हत्या का आरोप लगाया था, लेकिन वह अपने ही जाल में फंस गया।

गाली देने पर रची थी हत्या की साजिश

डीसीपी साउथ रवि कुमार ने बताया कि रेखा दिव्यांग थी और उसे दिखाई भी नहीं देता था। उसका बड़ा भाई प्रदीप उसकी परवरिश करता था। प्रदीप और रेखा दोनों की शादी नहीं हुई थी। एक हफ्ते पहले प्रदीप ने बर्तन नहीं धुले थे। इस पर रेखा ने उसे गाली दी। इसी के बाद प्रदीप ने रेखा की हत्या की योजना बना डाली। प्रदीप रेखा को बहाने से बाग में ले गया और वहां जाकर गला रेत कर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद घर गया और सारे कपड़े उतार कर उसने बाहर कहीं फेंक दिये थे।

अपने ही जाल में फंस गया

इंस्पेक्टर गोसाईगंज ब्रजेश सिंह ने बताया कि वारदात के बाद प्रदीप ने डॉ। सलमान और उनके वकील भाई खुर्शीद पर हत्या का आरोप लगाया था। प्रदीप नशे और जुए का लती है। इस कारण सलमान और खुर्शीद ने कई बार उसे डांटा था। इसके अलावा प्रदीप उन्हें हत्या के मामले में फंसाकर रुपये भी वसूलना चाहता था। यही वजह है कि प्रदीप ने हत्या के बाद पुलिस में दोनों के नाम से तहरीर दी थी। प्रदीप ने बताया था कि उसने गुडंबा में एक प्लाट बेचा था, जिसके 84 लाख रुपये सलमान और खुर्शीद के घर पर रखे थे। वही पैसे मांगने पर दोनों ने धमकी दी और बहन की हत्या कर दी।

10 जनवरी को था संडे

प्रदीप से किस दिन प्लाट की रजिस्ट्री कराने की बात पूछी गई तो उसने 10 जनवरी बताया। 10 जनवरी को संडे था इसलिए रजिस्ट्री नहीं हो सकती है। उसके तथ्यों में विरोधाभास था। पुलिस का शक गहरा गया। प्लाट की लोकेशन के बारे में जानकारी की गई तो जिस प्लाट की बिक्री के बारे में प्रदीप ने बताया था वहां उसका कोई प्लाट ही नहीं था। डॉ। सलमान और उनके अधिवक्ता भाई की नोकेशन ट्रेस की गई तो वह मेदांता हॉस्पिटल मिली। इसके बाद कड़ाई से प्रदीप से पूछताछ की गई तो उसने हत्या करना स्वीकार की।

Posted By: Inextlive