ड्राइवर्स की कमी के चलते परिवहन निगम की बसें खड़ी हो रही हैं और इसका खामियाजा पैसेंजर्स को भुगतना पड़ रहा है.

- कैसरबाग डिपो में तीन दर्जन ड्राइवरों की कमी

- हरदोई सहित कई रूटों पर बसों का संचालन हुआ प्रभावित

लखनऊ (ब्यूरो)। ड्राइवर्स ना मिल पाने के कारण की कई रूटों का संचालन रोजाना प्रभावित हो रहा है। निगम में ड्राइवरों की सीधी भर्ती की जा रही है, लेकिन ड्राइवर्स इसमें शामिल होने नहीं आ रहे हैं।

5 बसों का संचालन रहा प्रभावित
कैसरबाग बस स्टेशन से शुक्रवार को कई रूटों की बसें ड्राइवर की कमी के कारण खड़ी रही। यहां से हरदोई तक संचालित की जाने वाली नॉन स्टाप पांच बसों का संचालन आज नहीं हो सका। इसके अलावा दिल्ली, देहरादून और गोरखपुर रूट की बसे शामिल हैं।

बिगड़ा टाइम टेबल
कैसरबाग बस अड्डे के अधिकारियों के अनुसार इस समय यहां पर तकरीबन 40 ड्राइवर्स की और जरूरत है। इनकी कमी के चलते ही बसों का संचालन पटरी पर नहीं आ पा रहा है। टाइम टेबल की लिस्ट में शामिल कई बसों का संचालन निरस्त हो रहा है। इससे सबसे अधिक परेशानी साधारण बसों के ड्राइवर्स को करनी पड़ती है। बस ना मिलने पर उन्हें सफर के लिए प्राइवेट या फिर डग्गामार बसों की रुख करना पड़ रहा है।

की जा रही है ड्राइवरों की भर्ती
क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने बताया कि ड्राइवरों की कमी दूर करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। इसके लिए उनकी सीधी भर्ती भी की जा रही है। भर्ती के लिए आने वाले ड्राइवर्स को ट्रेनिंग के लिए कानपुर भेजा जा रहा है। इन ड्राइवरों के ड्यूटी ज्वाइन करते ही बसों का संचालन पटरी पर आ जाएगा। पहले इन ड्राइवरों को छोटी दूरी की बसों में तैनाती दी जाएगी।

Posted By: Inextlive