- सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने लिया एक्शन

- पुलिस ने भी कैब ड्राइवर को किया था प्रताडि़त, बिना जांच के की कार्रवाई

LUCKNOW: कृष्णानगर में बीच रोड पर कैब ड्राइवर को पीटने के मामले में आखिरकार तीन दिन बाद पुलिस ने युवती के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। रोड पर हाईवॉल्टेज हंगामे की कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं, जिसमें एक युवती सरेआम कैब ड्राइवर को पीट रही थी और बीच बचाव करने आए युवक पर भी हाथ चलाए थे। कृष्णानगर पुलिस ने एक तरफा कार्रवाई करते हुए युवक के खिलाफ कार्रवाई की थी। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने पर मामले की दोबारा जांच की गई और फिर युवती के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज की गई।

पुलिस ने भी किया प्रताडि़त

कैब ड्राइवर पर युवती ने आरोप लगाते हुए उसे बीच रोड पर पीटा था। वहीं कृष्णानगर पुलिस ने ड्राइवर को पकड़ लिया और थाने में बैठा लिया। उसे रात में कुछ खाने को नहीं दिया और शांति भंग में चालान कर दिया। इतना ही नहीं पुलिसकर्मियों ने पीडि़त ड्राइवर से गाड़ी छोड़ने के बदले 10 हजार वसूल लिये जबकि सीसी फुटेज में कैब ड्राइवर बेकसूर दिखा।

हरकत में आई पुलिस

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने पर जब पुलिस की फजीहत हुई तो पुलिस हरकत में आई और आरोपी युवती प्रियदर्शिनी नारायण उर्फ लक्ष्मी के खिलाफ लूट और तोड़ फोड़ की धारा में एफआइआर दर्ज की।

यह था मामला

कृष्णानगर बाराबिरवां चौराहे पर शुक्रवार रात केसरी खेड़ा कॉलोनी निवासी प्रियदर्शिनी नारायण उर्फ लक्ष्मी ने सिटी स्टेशन के पास रहने वाले कैब ड्राइवर सआदत अली सिद्दीकी पर सरेआम तमाचे जड़ दिए थे। लक्ष्मी ने एक दो नहीं बल्कि काफी देर तक बीच सड़क सआदत को कई तमाचे जड़े थे। पुलिस ने लक्ष्मी पर कार्रवाई की जगह सआदत को कोतवाली में बंद कर दिया था। यही नहीं पैरवी करने आए सआदत के भाइयों का भी पुलिसकर्मियों ने चालान कर दिया। युवती का आरोप था कि सआदत ने उसे कार से टक्कर मारी थी।

सीसीटीवी से सामने आया सच

सोमवार को चौराहे पर लगे सीसी कैमरे का फुटेज देखा गया तो सआदत बेकसूर साबित हुआ। फुटेज में स्पष्ट दिख रहा है कि युवती को सआदत ने टक्कर नहीं मारी थी। बावजूद इसके वह सआदत को कार से खींचकर उसकी पिटाई करती है और उसका मोबाइल फोन तोड़ देती है।

तीन दिन बाद एफआईआर

सआदत की तहरीर पर कृष्णानगर पुलिस ने सोमवार शाम को रिपोर्ट दर्ज की। पीडि़त ने कृष्णानगर पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। सआदत का कहना है कि शुक्रवार रात उसने लाल बत्ती होने पर जेब्रा क्रासिंग के पहले ही कार रोक दी थी। तभी युवती उसके पास आई और हमलावर हो गई। युवती ने कार का साइड वाला शीशा भी तोड़ दिया और गाड़ी में रखे छह सौ रुपये छीन लिये। करीब 10 मिनट तक युवती ने सआदत पर लगातार हमला किया। इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने वीडियो बना ली। सआदत ने रविवार को लक्ष्मी के खिलाफ तहरीर दी, जिसके बाद सोमवार को उसकी रिपोर्ट लिखी गई।

कोट-

सोशल मीडिया पर पिटाई का वीडियो वायरल होने पर पूरे मामले की जांच कराई गई। जांच में युवती दोषी पाई गई और ड्राइवर की तहरीर पर उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

चिरंजीव नाथ सिन्हा, एडीसीपी

Posted By: Inextlive