सुबह चार बजे मिल्क कंपनी के सप्लाई के समय करते थे वारदात

- दुकानों के बाहर रखे दूध से भरे कैरेट उड़ा ले जाते थे

- हर दिन तीन से चार हजार रुपये का बेच देते थे चोरी किए दूध का पैकेट

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख : आपने सोने-चांदी, कैश और घरेलू सामान की चोरी तो सुनी होगी, लेकिन राजधानी में पहले बार अनोखी चोरी का मामला सामने आया है। यही नहीं तीसरी आंख से उसे देखा भी है। विकासनगर पुलिस ने एक ऐसे गैंग को पकड़ा है, जो डेयरी और दुकानों में सप्लाई लेने वाले दूध के पैकेट से भरा कैरेट उड़ा ले जाते थे। कई महीनों से हो रही चोरी से न केवल दुकानदार परेशान थे बल्कि पुलिस भी हैरान थी। पुलिस ने सीसीटीवी की मदद से शुक्रवार भोर में दूध का कैरेट चोरी करते हुए तीन युवकों को अरेस्ट किया है। उनके पास से अलग-अलग कंपनी के दूध के पैकेट और कैरेट बरामद हुए हैं।

कैमरे में कैद हुई चोरी की लाइव तस्वीर

विकासनगर इंस्पेक्टर मनोज सिंह ने बताया कि शुक्रवार अलसुबह पॉलीगान पिकेट की मदद से एक युवक को एक शॉप के बाहर से दूध से भरा कैरेट चोरी करते पकड़ा गया। दुकान बंद थी, लेकिन सीसीटीवी में स्कूटी सवार दो युवक दूध से भरे कैरेट चुराते हुए कैद हो गए। दुकानदार ने शोर मचा दिया तो दोनों युवक कैरेट लेकर भागने लगे। चौराहे पर तैनात पॉलीगान पिकेट के सिपाही ने उन्हें पकड़ने का प्रयास किया। हड़बड़ाहट में एक युवक गाड़ी लेकर गिर गया और दूसरा मौके से फरार हो गया। पॉलीगान ने युवक को पकड़कर विकास नगर पुलिस के सुपुर्द कर दिया।

दुकानदार ने दर्ज कराई थी रिपोर्ट

पिछले कुछ दिनों से डेरी और दूध बेचने वाले दुकानदार लगातार शिकायत कर रहे थे कि उनकी दुकान के बाहर से दूध चोरी हो जा रहा है। विकास नगर के दुकानदार राजकुमार ने मामले में रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी। दरअसल, मिल्क कंपनी की गाडि़यां तीन से चार बजे दुकान में दूध सप्लाई करती हैं। इतनी सुबह दुकानें बंद रहती हैं। इसी का फायदा उठाकर चोर दूध से भरे दो कैरेट लेकर फरार हो जाते थे।

सीसीटीवी की मदद से पकड़ा गया गैंग

विकास नगर पुलिस के पास लगातार दूध चोरी की शिकायत आने पर पुलिस ने सुबह के समय पिकेट बढ़ाने के साथ दुकानदारों को सीसीटीवी कैमरे लगाने की सलाह दी। इस पर दुकानदार राजकुमार ने दुकान के बाहर कैमरे लगवाए। पहले से आगाह राजकुमार शुक्रवार को कैमरे में चोरी की वारदात लाइव देख रहा था। जब चोर कैरेट लेकर भागने वाले थे तभी उसने शोर मचा दिया। इससे गैंग का एक सदस्य पकड़ लिया गया।

स्कूल के चपरासी का बेटा गैंग का मास्टरमाइंड

पुलिस ने युवक से पूछताछ के आधार पर उसके दो अन्य साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए तीनों आरोपी 18 से 22 साल के युवक हैं। उनका मास्टर माइंड जानकीपुरम कुर्सी रोड निवासी सूरज सिंह है। उसके पिता और मां दोनों एक स्कूल में चपरासी हैं जबकि उसके साथी जानकीपुरम कुर्सी रोड के मो। आरिफ और शाहिल हैं।

चाय दुकानों में बेचते थे चोरी का दूध

आरोपी चोरी किये दूध को बलरामपुर, केजीएमयू समेत अन्य सरकारी हॉस्पिटल के बाहर चाय की दुकान पर कम दाम में बेच देते थे। वह उन्हें दूध का सप्लायर बताते थे। पुलिस के अनुसार हर दिन तीन से चार हजार रुपये का कलेक्शन होता था, जिसे तीनों में बराबर-बराबर बांटा जाता था।

अपना गैंग तैयार किया था सूरज ने

आरोपी सूरज पहले एक अन्य युवक के साथ वारदात को अंजाम देता था। वह युवक स्मैक का लती हो गया था, जिसके चलते सूरज ने उसका साथ छोड़ दिया। इसके बाद अपना गैंग तैयार किया। आरोपियों के पास से एक स्कूटी भी बरामद हुई है।

Posted By: Inextlive