-महीनों से नहीं जमा कर रहे थे बिजली का बिल, पीजीआइ थाने में दी तहरीर

- आरोपितों की गिरफ्तारी न होने पर अभियंताओं में नाराजगी

LUCKNOW :

बिजली अभियंताओं के लिए बिजली का बिल जमा करवाना टेढ़ी खीर साबित होता जा रहा है। शनिवार सुबह 11:15 बजे के आसपास वृंदावन कालोनी के सेक्टर-नौ बी में उपभोक्ता मेजर ममता आचार्य के यहां रह रहे सुनील कुमार लोधी नाम के शख्स ने अवर अभियंता अरविंद कुमार से अभद्रता की। अभियंता के मुताबिक 11 ए/23 वृंदावन के भवन का भुगतान नवंबर 2020 से नहीं किया गया था। टीम जाती और लौट आती थी। तीन अप्रैल को कनेक्शन काटने की चेतावनी दी गई थी। इससे नाराज अधिवक्ता सुनील ने स्वयं को सत्ता पक्ष का रिश्तेदार बताते हुए अवर अभियंता को गालियां दीं। इसका वीडियो वायरल होते ही राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर्स संगठन ने पीजीआइ थाने में मामले की तहरीर दी है।

करने लगे गाली गलौज

अधीक्षण अभियंता जेके पांडे ने बताया कि मामला संज्ञान में है, इसकी जांच की जा रही है। प्रथम दृष्टया अवर अभियंता कहीं दोषी नहीं हैं। विद्युत संयोजन संख्या 4856500000 के सापेक्ष बकाया था। तहरीर में आरोप लगाया है कि सुनील ने मोबाइल नंबर 9415635375 से फोन करके अभियंता के साथ न सिर्फ गाली-गलौज की बल्कि बिजली घर पहुंचकर पीटने व सैकड़ों वकीलों के साथ घेराव की चेतावनी दी। आडियो में शाम चार बजे तक ऑनलाइन भुगतान करने की बात भी कही गई है।

संगठनों ने की निंदा

उधर राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर संगठन के सचिव, लेसा सिस गोमती सहित सभी पदाधिकारियों ने घटना की ¨नदा की है। पदाधिकारियों ने कहा कि चौक खंड में एक सप्ताह पूर्व अवर अभियंता मनीराम कुशवाहा के साथ मारपीट की गई थी। संगठन ने दोनों मामलों में आरोपितों की गिरफ्तारी न होने पर नाराजगी जताई है। विद्युत प्रबंधन को चेतावनी देते हुए कहा गया है कि अगर ठोस कार्रवाई नहीं होती तो आपातकालीन आंदोलन की घोषणा करने के लिए अभियंता बाध्य होंगे।

Posted By: Inextlive