- मुख्यमंत्री ने विकास के आंकड़ों में पिछली सरकारों को घेरा

- परिवारवाद की राजनीति करने वाली सपा पर साधा निशाना

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख : 'गरीब को वोट बैंक मानना लोकतंत्र की अवमानना है। यह वही प्रदेश है जहां योजनाओं का नाम समाजवाद के नाम पर रखकर परिवारवाद और जातिवाद को बढ़ावा दिया जाता था.' यह कहना है प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ का। वे रविवार को झांसी मेडिकल कॉलेज में 150 करोड़ रुपये की लागत से बने सुपर स्पेशियालिटी ब्लॉक का उद्घाटन करने के बाद उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने विकास के तुलनात्मक आंकड़े पेश कर पिछली सरकारों की कार्यशैली को कठघरे में खड़ा किया।

सीएम ने गिनाई उपलब्धियां

योगी ने केंद्र व प्रदेश सरकार की खूबियां गिनाते हुए पिछली सरकारों की खामियां गिनाई। सेवा के टिप्स और सुधार का मंत्र दिया। कहा कि 70 वर्ष में प्रदेश में सिर्फ 12 राजकीय मेडिकल कालेज थे जबकि भाजपा सरकार के कार्यकाल में प्रदेश में 29 मेडिकल कालेज बनने जा रहे हैं। गोरखपुर व रायबरेली में एम्स की स्थापना की जा रही है। योगी ने कहा कि अब तक जातिवाद के नाम पर योजनाएं बनाई जाती थीं, जबकि भाजपा सरकार गरीब और आम आदमी के लिए काम करती है। पहले प्रदेश में समाजवाद के नाम पर योजनाओं का नाम रख परिवारवाद और जातिवाद को बढ़ावा दिया जाता था। इसे रोकने के लिए जनता खड़ी हुई।

कार्डियक वैन से बची 78 हजार जानें

मार्च 2017 में भाजपा की सरकार बनने पर 1 माह में 150 कार्डियक वैन केंद्र से प्राप्त किए और प्रत्येक जनपद को 2-2 वैन उपलब्ध कराई। इन कार्डियक वैन ने 1 वर्ष में 78 हजार लोगों को नया जीवन दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा जाति, धर्म, मजहब या क्षेत्र के आधार पर योजनाएं नहीं बनाती, उसकी योजनाओं का आधार गरीब व आम आदमी होता है। इससे पहले मुख्यमंत्री ने सुपर स्पेशियलटी ब्लॉक का उद्घाटन, जनप्रतिनिधियों व संगठन के नेताओं से मुलाकात की। कार्यक्रम को केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन, प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने भी संबोधित किया।

बॉक्स

तीमारदारों से मारपीट पर सीएम का प्रहार

मेडिकल कालेज में मरीजों के तीमारदारों से जूनियर डॉक्टर्स की बदसलूकी की घटनाओं पर मुख्यमंत्री ने करारा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि जनता चिकित्सक को देवतुल्य मानती है। जब यह धारणा टूटती है तो बहुत बड़ा विश्वास टूटता है। महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कालेज में मरीजों के तीमारदारों के साथ आए दिन मारपीट की घटना सामने आती है। ऐसी घटनाओं को लेकर सीएम ने कड़ी आपत्ति जताई।

Posted By: Inextlive