- सीएम हेल्पलाइन कॉल सेंटर के छह और कर्मचारी चपेट में, 4 परिजन भी संक्रमित

LUCKNOW: सीएम हेल्पलाइन कॉल सेंटर के बाद अब उनके परिजन भी कोरोना वायरस की चपेट में आने लगे हैं। जहां कॉलसेंटर के 6 अन्य कर्मचारी भी कोरोना की चपेट में आ गए तो वहीं 4 परिजनों में भी वायरस की पुष्टि हुई है।

वहीं संडे को राजधानी में कुल 17 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें 12 पुरुष व 5 महिलाएं शामिल हैं। वहीं तीन कंटेनमेंट जोन बढ़ा दिये गये है। इसके साथ ही वहीं चार लोगों को कोरोना से पूरी तरह ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है।

कॉल सेंटर में मिल रहे केस

सीएमओ डॉ। नरेंद्र अग्रवाल ने बताया रविवार को आई रिपोर्ट में सीएम हेल्पलाइन कॉल सेंटर के 6 अन्य कर्मचारियों में कोरोना संक्रमण पाया गया। यह सब पहले से ही क्वारंटीन में थे। इसके अलावा 4 परिजनों में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। इन सभी को कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। अब तक कॉल सेंटर में अब तक 52 लोगों कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके है।

जीआरपी व पीएसी जवान भी संक्रमित

जीआरपी के दो जवानों और पीएसी के एक जवान में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। साथ ही निरालानगर निवासी एक ही परिवार के दो सदस्य सहित एक-एक कृष्णा नगर और पीजीआई एरिया से कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। सभी को कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

बॉक्स

340 सैंपल लिये गये

स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा रविवार को सर्विलांस एवं कांटेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर 340 लोगों के सैंपल कलेक्ट किया गया। सैंपल को जांच के लिए केजीएमयू भेजा गया है।

बॉक्स

केजीएमयू में टीबी मरीज की मौत

राजधानी में एक और कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गई। गोंडा निवासी बुजुर्ग का केजीएमयू में इलाज चल रहा था। इलाज के दौरान रविवार को उनकी मौत हो गई। प्रवक्ता प्रो। सुधीर सिंह के मुताबिक रानी बाजार, गोंडा निवासी 75 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना वार्ड में मौत हो गयी। बुजुर्ग को 30 मई को संक्रमण की पुष्टि के बाद आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था। मरीज को टीबी की बीमारी थी। मेनेनजाइटिस के चलते संक्रमण दिमाग तक पहुंच गया था।

बॉक्स

3 नए कंटेंमेंट जोन

राजधानी में लगातार बढ़ते कोरोना पॉजिटिव केसेज के बीच कंटेनमेंट जोन की संख्या भी बढ़ती जा रही है। जहां रविवार को राजधानी के तीन नये इलाके को कंटेनमेंट जोन में शामिल किया गया है। सीएमओ प्रवक्ता योगेश रघुवंशी ने बताया कि निरालानगर नियर पोस्ट ऑफिस एरिया, इंदिरानगर सेक्टर 8 के देव नगर और आलमबाग के बिल्लावां को हॉटस्पॉट बनाया गया है। अब हॉटस्पॉट की संख्या बढ़कर 25 हो गई है।

Posted By: Inextlive