- अपर नगर आयुक्त, मुख्य कर निर्धारण अधिकारी समेत 11 कर्मचारी कोरोना पॉजीटिव

- लोक भवन में सीएम सोशल मीडिया सेल के दो कर्मी संक्रमित

- राजधानी में रिकार्ड 197 लोग कोरोना संक्रमित

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख: राजधानी में कोरोना वायरस बेकाबू हो गया है। लगातार बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं। कोरोना वायरस ने अब लोक भवन में भी दस्तक दे दी है। वहां सीएम सोशल मीडिया सेल के दो कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं। बुधवार को जारी रिपोर्ट में कुल 197 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके अलावा 80 क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन बनाये जाने एवं 14 कंटेनमेंट जोन हटाये जाने के लिए जिला प्रशासन को लिखा गया है। साथ ही 56 लोगों को पूरी तरह ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है। जबकि तीन की मृत्यु हो गई है।

मीडिया सेल के 2 कर्मचारी संक्रमित

लोक भवन में सीएम सोशल मीडिया सेल के दो कर्मचारी कोरोना संक्रमण की जद में आये हैं। मिली जानकारी के अनुसार कई लोग पहले से ही वर्क फ्रॉम होम कर रहे थे। लेकिन दो लोगों में संक्रमण की पुष्टि के बाद ऑफिस को सेनेटाइज कराने के लिए बंद कर दिया गया है। करीब 15-16 कर्मचारियों को होम क्वारंटीन कराया गया है। साथ ही सभी को वर्क फ्रॉम होम करने के लिए कहा गया है।

इन इलाकों में भी मिले संक्रमित

सीएमओ ऑफिस से मिली जानकारी के अनुसार अलीगंज के 10, रायबरेली रोड के 3, बालागंज के 5, गोमती नगर के 18, अर्जुनगंज के 4, ठाकुरगंज के 2, इंदिरा नगर के 7, सीतापुर रोड के 4, पिकनिक स्पाट रोड के 3, राजेंद्र नगर के 2, राजाजीपुरम के 5, आलमबाग के 6, कल्याणपुर के 3, जानकीपुरम के 4, कैंट के 5, तेलीबाग के 3, चौक के 2, कुर्सी रोड के 2, कैंट रोड के 3, एलडीए कानपुर रोड के 5, चिनहट के 7, नगराम के 2, बादशाह नगर के 3, पारा रोड के 2, राजाजीपुरम के 3, नगर निगम मुख्यालय के 11, ऐशबाग के 3 और गोमती नगर विस्तार के 2 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

यहां एक-एक मरीज मिले

इसके अलावा राजधानी के कई इलाकों में एक-एक मरीज मिले है। इसमें मौलवीगंज, महानगर, चारबाग, सर्वोदय नगर, हुसैनगंज, बसंतपुर, कृष्णा नगर, रकाबगंज, अमीनाबाद, फैजाबाद रोड और हजरतगंज आदि शामिल है। सभी को कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

56 लोग डिस्चार्ज

बुधवार को कुल 56 रोगियों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। सर्विलांस एवं कांटेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर 935 लोगों के सैंपल टीम द्वारा लिये गये है। सैंपल को जांच के लिए केजीएमयू भेजा गया है। इसके अलावा 80 क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन बनाये जाने एवं 14 कंटेनमेंट जोन हटाये जाने के लिए डीएम को लेटर लिखा गया है।

केजीएमयू में तीन संक्रमित

केजीएमयू के प्रवक्ता डॉ। सुधीर सिंह ने बताया कि सेंट्रल फॉर एडवांस रिसर्च के एक शिक्षक समेत रजिस्ट्रार कार्यालय के यूजी व पीजी सेक्शन के क्लर्क और ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन में टेक्नीशियन में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। तीनों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर लिया गया है।

बाक्स

डॉक्टर की कोरोना से मौत

राजधानी में बुधवार को पीजीआई में इलाज करवा रहे डफरिन हॉस्पिटल के बाल रोग विशेषज्ञ डॉ। अजीजुद्दीन की मौत हो गई। उनकी मौत पर सीनियर डॉक्टर सलमान और सहयोगी चिकित्सक के निधन पर दुख व्यक्त किया है। पीजीआई के प्रवक्ता के मुताबिक डॉ.अजीजुद्दीन को कोरोना पॉजिटिव होने के बाद पीजीआई कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। पीजीआई में वो 14 दिन भर्ती रहकर, जिंदगी और मौत से लड़ते रहे। लेकिन इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

Posted By: Inextlive