- गोरखपुर में बोले योगी-व्यवस्था में प्रदेश सबसे आगे, पांच जनवरी तक प्रदेश में पूरा जाएगा कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता को आश्वस्त किया है कि मकर संक्रांति तक प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन शुरू हो जाएगा। सामूहिक भूमिका से हम कोरोना को परास्त करने के करीब है। पांच जनवरी को पूरे प्रदेश में वैक्सीन का ड्राई रन होगा और मकर संक्रांति तक लोगों तक पहुंच जाएगा। शनिवार को भी प्रदेश में कुछ स्थानों पर ड्राई रन हुआ है। सीएम शनिवार को कलक्ट्रेट परिसर में साढ़े चार करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले बहुमंजिला अधिवक्ता भवन का शिलान्यास करने के बाद सभा को संबोधित कर रहे थे।

कोरोना को परास्त करने के करीब

सीएम योगी ने कहा कि सामूहिक प्रयास से उत्तर प्रदेश कोरोना को परास्त करने के करीब हैं। उन्होंने कोविड-19 से जुड़े आंकड़ों के जरिये इसे बताया भी। कहा, दो माह पहले कोरोना के 68,000 से अधिक सक्रिय मामले थे, जो आज घटकर 13,000 रह गए। कोरोना रिकवरी दर देश में सबसे बेहतर 97 प्रतिशत है। मृत्युदर को भी एक प्रतिशत के करीब ही रोक लिया गया। ऐसे में पूरी उम्मीद है कि हम जल्द कोरोना पर जीत हासिल कर लेंगे।

कोरोना काल की उपलब्धियां गिनाई

सीएम ने कोविड काल में सरकार की उपलब्धियां भी गिनाईं। कहा, हमने विषम परिस्थितियों में भी विकास की रफ्तार को थमने नहीं दिया। कोरोना काल में दूसरे देशों और प्रदेशों से आए 40 लाख कामगारों के लिए रोजगार का इंतजाम किया। गोरखपुर से देश के प्रमुख आठ शहरों के लिए हवाई सेवा शुरू की गई। सड़कों का जाल बिछाने का सिलसिला जारी है। पूर्व की विपक्षी सरकारों को आईना दिखाते हुए कहा कि 2017 से पहले प्रदेश में केवल 12 मेडिकल कॉलेज थे, लेकिन हम महज तीन साल में 30 मेडिकल कॉलेज बनाने जा रहे हैं। उन्होंने गोरखपुर और रायबरेली के एम्स की चर्चा भी की। मुख्यमंत्री ने प्रदेश में शहरी आवास योजना के निर्माण की प्रगति की चर्चा करते हुए कहा कि 2016 तक उत्तर प्रदेश देश में 26वें स्थान पर था। आज पहले स्थान पर है।

राम मंदिर से लाखों लोगों को मिलेगी आजीविका

मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या में श्रीराम का महज मंदिर नहीं बन रहा, बल्कि यह लाखों लोगों की आजीविका का का साधन भी होगा। मंदिर बनने के बाद यहां रोजगार के द्वार खुलेंगे।

Posted By: Inextlive