Coronavirus in Lucknow: कोरोना मरीजों के लिए 80 बेड का आईसीयू आईसोलेशन के होंगे 130 बेड बनेगी 11 समिति पीजीआई में नहीं आया अब तक कोई नया केस।

लखनऊ (ब्‍यूरो)। Coronavirus in Lucknow: पीजीआई में भर्ती दो कोरोना संदिग्ध मरीजों को बुधवार को छुट्टी दे दी गई है। उन्हे कोरोना वायरस के संक्रमण की आशंका पर भर्ती किया गया था। जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हे घर भेज दिया गया। अब केवल बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर ही भर्ती हैं। पीआरओ ने बताया कि मंगलवार को 6 संदिग्धों के नमूने लिये गये थे। सभी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है।

एपेक्स ट्रॉमा में कोरोना के मरीज का इलाज

पीजीआई की पीआरओ कुसुम यादव ने बताया कि एपेक्स ट्रॉमा सेंटर में कोरोना वायरस वार्ड बनाए जाएंगे। इसमें करीब 210 बेड होंगे। इसमें 80 बेड आईसीयू के होंगे जबकि 130 आईसोलेशन के होंगे। इसके संचालन के लिए11 समितियां बनायी गयी हैं। इसमें क्रिटिकल केयर मैनेजमेंट के चेयर पर्सन प्रो। एएके बरौनिया, आइसोलेशन वार्ड के प्रो। अनिल अग्रवाल, क्वारंटाइन वार्ड के प्रो। अमित गुप्ता, ट्राइएज के प्रो। आरके सिंह, हॉस्पिटल मैनेजमेंट के प्रो.अमित अग्रवाल, ओपीडी मैनेजमेंट प्रो। सुशील गुप्ता, दवा और उपकरण प्रो। वीए सारस्वत, डाटा मैनेजमेंट प्रो। ईश भाटिया, किचन मैनेजमेंट प्रो। अमिता अग्रवाल और ट्रांसपोर्ट प्रो। गौरव अग्रवाल शामिल हैं। इन लोगों के साथ संकाय सदस्यों को सहयोग के लिए रखा गया है। वहीं यहां भर्ती मरीजों को मुख्य अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा। फिलहाल किसी को भी कोरोना के लक्षण हैं तो मुख्य अस्पताल में बने कोरोना वार्ड के बाहर बने ट्राइएज में संपर्क करें। वहां पर प्राइमरी स्क्रीनिंग के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Inextlive