- आनंदी वाटर पार्क में शनिवार से किया जाएगा कोरोना संक्रमितों का इलाज

- होटल लेवाना और पिकेडली होटल में भी जल्द होगा कोरोना मरीजों का इलाज

LUCKNOW: राजधानी में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमितों के कारण केजीएमयू, लोकबंधु व साढ़ामऊ अस्पताल में बेड फुल हो चुके हैं। कुछ प्राइवेट अस्पतालों में भी कोरोना का इलाज शुरू हो गया है। हालात को देखते हुए एसेम्टोमेटिक मरीजों के इलाज की सुविधा होटल लेवाना और पिकेडली होटल में भी जल्द मिलेगी। वहीं आनंदी वाटर पार्क में तो कोरोना मरीजों को शनिवार से इलाज की सुविधा मिलने लगेगी।

होटल में भी मिलेगी सुविधा

इसके अलावा प्रदेश सरकार ने एसेम्टोमेटिक मरीजों के लिए एक नई व्यवस्था शुरू की है। जिसमें जिला प्रशासन प्राइवेट होटलों का अधिग्रहण करेगा और वहां एसेम्टोमेटिक मरीजों को रखा जाएगा। यहां 65 साल से अधिक उम्र वालों, बच्चों और गर्भवती महिलाओं को नहीं रोका जाएगा। यहां सिंगल आकुपेंस पर 1600 रुपए और डबल आकुपेंस के लिए दो हजार रुपए प्रतिदिन देने होंगे। जिला प्रशासन ने आनंदी वाटर पार्क, होटल लेवाना और पिकेडली होटल का इसके लिए अधिग्रहण भी कर लिया है।

बाक्स

आनंदी वाटर पार्क में 120 कमरों की व्यवस्था

फैजाबाद रोड स्थित आनंदी वाटर पार्क को लेवल 1 कोविड हॉस्पिटल बनाया गया है। यहां 120 कमरों की व्यवस्था है और रहने और खाने का खर्च मरीज को खुद उठाना होगा। मेडिकल एक्सपेंसेज के तौर पर दो हजार रुपए देने होंगे और सहमति पत्र पर साइन करना होगा। यहां एक एमबीबीएस डॉक्टर या आयुष डॉक्टर, दो नर्सिग स्टाफ, एक फार्मासिस्ट को तैनात किया जाएगा। सीएमओ की ओर से एंबुलेंस की व्यवस्था की जाएगी। यहां अगर किसी मरीज की हालत बिगड़ती है तो उसे तुरंत एल 2 या एल 3 कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कराया जाएगा।

खर्चा एक नजर में

सिंगल आकुपेंसी 1600 रुपए डेली

डबल आकुपेंसी 2000 रुपए डेली

- खाने-पीने का खर्च अलग से देना होगा।

यहां मिलेगा इलाज

सीएमओ डॉ। नरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि राजधानी के पांच प्राइवेट हॉस्पिटल को कोरोना मरीजों के इलाज की मंजूरी दी गई है। यहां सरकार द्वारा तय फीस पर इलाज किया जाएगा। आईआईएम रोड स्थित अथर्व हॉस्पिटल व अल्टिस हॉस्पिटल, पत्रकारपुरम स्थित मेयो हॉस्पिटल, चिनहट चौराहा स्थित चंदन हॉस्पिटल और इंदिरा नगर स्थित शेखर हॉस्पिटल को इलाज की मंजूरी दी गई है। इन सभी हॉस्पिटल में कुल 190 बेड की व्यवस्था है।

खुद कर सकते हैं संपर्क

एसीएमओ डॉ। अनूप अग्रवाल ने बताया कि इन हॉस्पिटल में इलाज के मरीज सीधे हॉस्पिटल से संपर्क कर सकता है, लेकिन इसकी जानकारी सीएमओ ऑफिस को देनी होगी। सीएमओ ऑफिस के माध्यम से भी यहां भर्ती की जाएगी।

बाक्स

प्राइवेट अस्पतालों में बेड

नाम बेड

अथर्व हॉस्पिटल 50

अल्टिस हॉस्पिटल 35

मेयो हॉस्पिटल 40

चंदन हॉस्पिटल 35

शेखर हॉस्पिटल 30

बाक्स

तीन कैटेगरी में फीस

प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना मरीजों के इलाज की फीस सरकार तय कर चुकी है। एनएबीएच हॉस्पिटल में इलाज की दर 10 हजार, 15 हजार और 18 हजार रुपए प्रतिदिन है। वहीं नॉन एनएबीएच हॉस्पिटल में इलाज की दर 8 हजार, 13 हजार और 15 हजार रुपये प्रति दिन है।

Posted By: Inextlive