- पैथ लैब में निवेश करने के नाम पर 40-40 लाख रुपये लिए थे

LUCKNOW:

इंदिरानगर पुलिस ने करोड़ों की ठगी करने वाले इंटरनेशनल जालसाज को दबोचा लिया। जालसाज ने राजधानी के कई डॉक्टरों से लैब में निवेश करने के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी की है। ठग के ऊपर मध्य प्रदेश के जबलपुर पुलिस ने दस हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा था।

लैब में निवेश के नाम पर 40 लाख

डीसीपी उत्तरी रईस अख्तर के मुताबिक इंस्पेक्टर अजय प्रकाश त्रिपाठी की टीम ने जालसाज एजाज अहमद उर्फ कमर एजाज को गिरफ्तार किया। वह आजमगढ़ का रहने वाला है। वह अबरार नगर कल्याणपुर में रहता है। कृष्णानगर में अचार की फैक्ट्री डालने के लिए कई लोगों से करोड़ों रुपये का निवेश कराया था। रकम लेकर फरार हो गया। पीडि़तों ने कृष्णानगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस के मुताबिक जालसाज ने विदेशों में भी ठगी का काम किया है। लखनऊ के इंदिरानगर में एक पैथ लैब खोलकर उसमें निवेश कराने के नाम पर प्रत्येक व्यक्ति से 40-40 लाख रुपये लिए गए थे।

इंग्लैंड की जेल जा चुका

एडीसीपी उत्तरी राजेश कुमार श्रीवास्तव के मुताबिक जालसाज एजाज इंग्लैंड व फ्रांस में रहकर डॉक्टरी की डिप्लोमा की पढ़ाई की है। इसके बाद वहां पर भी उसने निवेश के नाम पर कई लोगों से रुपये लिये थे। इंग्लैंड पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। दो साल तक जेल में रहा।

बनवाया था मृत्यु प्रमाण पत्र

इंस्पेक्टर अजय त्रिपाठी केमुताबिक एजाज काफी शातिर जालसाज है। उसने खुद पर दर्ज मुकदमों को खत्म कराने केलिए फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र भी बनवा रखा है। उसके पास से मिले दस्तावेजों को जांच के लिए भेजा जा रहा है।

Posted By: Inextlive