- अब तक 507 लोग हो चुके हैं संक्रमित - राजधानी के अस्पतालों से आठ मरीज ठीक होकर घर लौटे LUCKNOW: कोरोना वायरस का संक्रमण कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है. गुरुवार को इस खतरनाक वायरस ने 14 और लोगों को अपनी चपेट में ले लिया. इसमें सीएम हेल्पलाइन के लिए बने कॉल सेंटर के नौ और कर्मचारी भी शामिल

- अब तक 507 लोग हो चुके हैं संक्रमित

- राजधानी के अस्पतालों से आठ मरीज ठीक होकर घर लौटे

LUCKNOW: कोरोना वायरस का संक्रमण कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। गुरुवार को इस खतरनाक वायरस ने 14 और लोगों को अपनी चपेट में ले लिया। इसमें सीएम हेल्पलाइन के लिए बने कॉल सेंटर के नौ और कर्मचारी भी शामिल हैं।

गोमतीनगर में इंदिरागांधी प्रतिष्ठान के पास साइबर हाइट टॉवर है। इसमें सीएम हेल्पलाइन का दफ्तर है। इसका जिम्मा निजी कंपनी के पास है। यहां दूसरे दिन गुरुवार को भी नौ कर्मियों में वायरस की पुष्टि हुई है। ऐसे में अब तक 18 कर्मी हेल्पलाइन के संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इसके अलावा अलीगंज, निरालानगर, डंडइयां, योजना भवन के पास व पीजीआई का एक वार्ड ब्वॉय भी वायरस की चपेट में आया है। इन पांच इलाकों के पांच मरीजों में संक्रमण पाया गया। ऐसे में मरीजों की संख्या पांच सौ पार हो गई है।

आठ मरीज डिस्चार्ज

कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच राहत भरी खबर भी हैण् गुरुवार को करीब आठ मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं। लोकबंधु अस्पताल के निदेशक डॉ। डीएस नेगी ने बताया कि लखनऊ के एक पुरुष व एक महिला और लखीमपुर खीरी का एक मरीज डिस्चार्ज हुआ है। सीएमओ प्रवक्ता के मुताबिक पांच अन्य मरीज विभिन्न अस्पतालों से डिस्चार्ज हुए हैं। इसके अलावा विभिन्न इलाकों में 17 टीमों ने संक्रमण मुक्ति के लिए अभियान चलाया। इस दौरान 2,770 लोगों का स्वास्थ्य ब्योरा जुटाया गया। इसमें 331 लोगों के नमूने जांच के लिए केजीएमयू भेजे गए।

कोरोना से 3 मरीजों ने तोड़ा दम

कोरोना से पीडि़त तीन लोगों की मौत भी हुई है। इन सभी का इलाज केजीएमयू समेत अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा था। केजीएमयू में झांसी निवासी 42 साल के व्यक्ति को किडनी की समस्या पर भर्ती कराया गया था, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इसी तरह कोरोना संदिग्ध बुजुर्ग की एरा मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई। प्रिंसिपल डॉ। फरीदी ने बताया कि 70 वर्षीय मरीज को शुगर थी। गुरुवार सुबह दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। दोपहर को उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके अलावा लोकबंधु अस्पताल में रायबरेली निवासी युवक की बुधवार देर रात मौत हो गई। वह कुछ दिन पहले मुंबई से लौटा था।

Posted By: Inextlive