- 27 जुलाई को पत्‍‌नी ने आर्थिक तंगी से परेशान हो लगाई थी फांसी

- आग की वजह से फ्रिज का फटा कंप्रेसर, शव के उड़े चिथड़े

- प्रापर्टी डीलर ने सुसाइड नोट में ससुराल वालों पर लगाया प्रताड़ना का आरोप

- पुलिस ने ससुराल वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की

LUCKNOW: आशियाना में गुरुवार देररात प्रापर्टी डीलर ने पत्‍‌नी के सुसाइड के 38 दिन बाद आत्मदाह कर लिया। इसके लिए उसने काफी खौफनाक तरीका अपनाया। प्रापर्टी डीलर ने किचन में रखे सिलेंडर के रेगुलेटर को ऑन कर घर में आग लगा ली। सिलेंडर में आग लगते ही विस्फोट के साथ पूरे घर में आग लग गई। चंद मिनटों बाद आग की तपिश से फ्रिज के कंप्रेसर के फटने से उसकी डेडबॉडी क्षत-विक्षत हो गई। विस्फोट से इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस को मकान से प्रापर्टी डीलर का शव मिला। वहीं जांच में एक सुसाइड नोट मिला, जिसमें उसने आर्थिक तंगी, ससुराल वालों की प्रताड़ना और पत्‍‌नी के सुसाइड के चलते आत्मदाह की बात लिखी थी। प्रापर्टी डीलर के दो मासूम बच्चे भी हैं। पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर ससुराल वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

कंप्रेसर ने बॉडी के कई टुकड़े हुए

आशियाना के शारदानगर रजनीखंड के प्रॉपर्टी डीलर अभिषेक भारद्वाज (38) के मकान में जोरदार धमाका से इलाके में हड़कंप मच गया। मकान से आग की लपटें निकल रही थीं। स्थानीय लोगों की सूचना पर स्थानीय पुलिस संग एडीसीपी चारु निगम और एसीपी कैंट मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने मौके पर फायर ब्रिगेड को बुलाया। आग बुझने पर पुलिस अंदर पहुंची तो अभिषेक का शव क्षत-विक्षत पड़ा था। वहीं मृतक के कमरे से पुलिस को सुसाइड नोट मिला है। सुसाइड नोट में मृतक ने सास ससुर समेत साले, साढ़ू व उसकी पत्‍‌नी पर प्रताड़ना का आरोप लगाया। पुलिस ने बताया कि मृतक के घर वालों ने उसे बेदखल कर दिया था, जिसकी वजह से वह अपने परिवार के साथ अलग रह रहा था।

दारोगा के तहरीर पर हुआ केस दर्ज

एडीसीपी चारु निगम ने बताया कि मृतक के कमरे से मिले सुसाइड नोट के आधार पर आशियाना सब इंस्पेक्टर की तहरीर पर ससुराल पक्ष पर मुकदमा दर्ज किया गया है। साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि अभिषेक भारद्वाज की पत्‍‌नी दीक्षा ने दो माह पूर्व 27 जुलाई को आर्थिक तंगी से परेशान होकर घर के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। मृतक के परिवार में दो मासूम बच्चे हैं। पुलिस ने ससुर मुन्ना लाल शर्मा, सास बिटओ, साले पवन व अमित, साढ़ू अजित और उसकी पत्‍‌नी रक्षा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

Posted By: Inextlive