- आरएलबी की सृष्टि, सिद्धी और निवेदिता ने किया टॉप

- ओवरआल लखनऊ का पासिंग रिजल्ट रहा 99.5 प्रतिशत

- बोर्ड ने जारी नहीं की टॉपर्स की लिस्ट

LUCKNOW: सीबीएसई ने मंगलवार दोपहर हाईस्कूल का रिजल्ट जारी कर दिया। पहले की तरह इस बार भी बाजी ग‌र्ल्स के हाथ में रही। बेटों के मुकाबले बेटियों ने आगे बढ़कर सफलता का परचम लहराया है। वहीं सीबीएसई बोर्ड के ज्यादातर स्कूल का रिजल्ट शत प्रतिशत रहा। आरएलबी इंदिरानगर सी ब्लॉक की सृष्टि मिश्रा, सिद्धी गुप्ता और निवेदिता ने 99.4 प्रतिशत अंक हासिल कर सिटी टॉपर रहीं। वहीं आरएलबी के मो। फहीम अरशद और डीपीएस एल्डिको के दिव्यांश कुमार चौधरी ने 99.2 प्रतिशत अंक हासिल कर दूसरे स्थान पर रहे। आरएलबी नीति श्रीवास्तव और डीपीएस एल्डिको की वंशिका शंखवार ने 99 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तीसरा स्थान हासिल किया है।

इन्होंने भी रोशन किया नाम

आरएलबी की अनु यादव, सुहानी श्रीवास्तव, विनम्र सिंह, कौस्तुभ तिवारी, अर्चित दुबे, देवांगन मुखर्जी ने 98.8 प्रतिशत अंक हासिल किये हैं। इसी तरह एसकेडी अकादमी के श्रेयांश श्रीवास्तव, देवांश दीक्षित ने 98.2 प्रतिशत अंक हासिल किये हैं। जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल के 42 स्टूडेंट ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किये हैं। इनमें से 12 स्टूडेंट के 95 प्रतिशत से अधिक अंक आए हैं जबकि विद्यालय का उच्चतम स्कोर 98.8 प्रतिशत रहा। गोयनका स्कूल में प्रथम तीन स्थान पर ग‌र्ल्स ने कब्जा जमाया है। टयूलिप करन ने 98.8 प्रतिशत अंक हासिल किये हैं, दूसरे स्थान पर अदिति चौहान ने 98.4 प्रतिशत और तीसरे स्थान पर 97.6 प्रतिशत पाकर ज्योति कुमारी तीसरे स्थान पर रही हैं। स्कूल के चेयरमैन सर्वेश गोयल और प्रिंसिपल रवीन पांडेय ने सभी को बधाई दी है।

इन स्कूल के नतीजे रहे शत प्रतिशत

- वरदान इंटरनेशनल अकादमी का परिणाम पिछली बार की तरह इस बार भी शत प्रतिशत रहा है। वंश मौर्य ने 97 प्रतिशत, प्राची सिंह ने 96.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किये।

- पायनियर मांटेसरी इंटर कॉलेज का भी रिजल्ट शत प्रतिशत रहा है।

- दिल्ली पब्लिक स्कूल और ब्राइटलैंड स्कूल के छात्रों ने भी शत प्रतिशत अंक हासिल कर विद्यालय का नाम रोशन किया है।

इनका भी रहा शानदार प्रदर्शन

सिटी इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने भी सीबीएसई हाईस्कूल में शानदार रिकार्ड बनाया है। स्कूल के तुषार चंद्र भट्ट, भविष्य वर्मा ने 97 प्रतिशत, हर्ष सिंह ने 96.4 प्रतिशत, आर्या सिंह, मोनालिका गौतम ने 96 प्रतिशत, नीलेश यादव और कुमारी वैष्णवी ने 95.4 प्रतिशत अंक हासिल किये हैं जबकि अनन्या प्रकाश ने 95 प्रतिशत अंक हासिल किये हैं।

ऐसे बनाया गया रिजल्ट

कुल सौ मा‌र्क्स में

- 20 मा‌र्क्स इंटरनल एसेसमेंट के

- 10 मा‌र्क्स यूनिट टेस्ट के

- 30 मा‌र्क्स मिडटर्म टेस्ट के

- 40 मा‌र्क्स प्री बोर्ड एग्जाम के

मिलेगा दोबारा मौका

बोर्ड ने 12 वीं एग्जाम की तरह ही हाईस्कूल स्टूडेंट को यह छूट दी है कि जो भी स्टूडेंट अपने मा‌र्क्स से संतुष्ट नहीं होंगे, वह दोबारा एग्जाम में शामिल हो सकते हैं। इसके लिए बोर्ड की ओर से नई डेट घोषित की जाएगी।

Posted By: Inextlive