- गुडंबा थाने में तैनात थी महिला कांस्टेबल

- एक साल पहले हुई थी सगाई, होने वाला पति भी सीतापुर में सिपाही

LUCKNOW : गुडंबा थाने में तैनात महिला कांस्टेबल ने रहस्यमय हालत में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस ने कांस्टेबल के परिजनों को सूचना देने के साथ शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस आत्महत्या के कारणों की जांच कर रही है। महिला सिपाही की एक सप्ताह पहले सगाई हुई थी। वह आत्महत्या से चंद घंटे पहले साथी सिपाही के साथ शॉपिंग करने जाने वाली थी।

16 बैच की महिला सिपाही थी

इंस्पेक्टर गुडंबा रीतेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि मेरठ निवासी सोनवीर सिंह की बेटी बबिता सिंह (25) 2016 बैच की कांस्टेबल थी। वर्तमान में उसकी तैनाती गुडंबा थाने में थी। वह फूलबाग कॉलोनी निवासी रहमत अली के मकान में करीब एक साल से किराए पर रह रही थी। बुधवार शाम करीब चार बजे उसने कमरे में पंखे और दुपट्टे के सहारे फांसी लगा ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पड़ताल की, लेकिन कोई सुसाइड नोट नहीं मिला।

साथी सिपाहियों के साथ शॉपिंग की थी तैयारी

इंस्पेक्टर ने बताया कि थाना क्षेत्र से एक किशोरी गुमशुदा हो गई थी, जिसकी सीतापुर से बरामदगी हुई थी। बुधवार को बबिता सिंह उसका मेडिकल कराने ले गई थी। वापस आने पर उसने साथी महिला सिपाही से शाम को बुध बाजार जाकर शॉपिंग करने की बात कही। साथी सिपाही सीटू ने करीब 3.30 बजे उसे कॉल किया। कई बार कॉल करने के बावजूद उसका मोबाइल रिसीव नहीं हुआ। इसके बाद सीटू उसके कमरे पर पहुंची। अंदर से कमरा बंद होने पर उसने खिड़की से झांक कर देखा तो वह दंग रह गई। अंदर बबिता का शव फांसी से लटक रहा था।

एक सप्ताह पहले हुई थी सगाई

बबिता के सुसाइड से थाने का पूरा स्टाफ गमगीन है। हर कोई उसकी अचानक मौत से हतप्रभ दिखा। साथी सिपाहियों के मुताबिक बबिता हंसमुख स्वभाव की थी। उसकी करीब एक सप्ताह पहले ही सगाई हुई थी। उसका मंगेतर सीतापुर में सिपाही है। बबिता अपनी शादी को लेकर काफी खुश थी। इंस्पेक्टर के मुताबिक कमरे को सील कर दिया गया है। उसके मोबाइल को कब्जे में लेकर जांच की जा रही है। परिजन आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Inextlive