- हेल्पलाइन नंबर 63893000137 भी जारी

- हॉट स्पॉट एरिया पर रहेगी विशेष नजर

LUCKNOW

बीते वर्षो में डेंगू के हॉट स्पॉट रहे और ऐसे इलाके जहां डेंगू के केस मिल रहे हैं, उन्हें 12 सेक्टर्स में बांट दिया गया है। इसके साथ ही हेल्पलाइन नंबर 63893000137 भी जारी किया गया है। यह निर्णय मेयर संयुक्ता भाटिया की ओर से उठाया गया है। मेयर ने विगत वर्षो में डेंगू के हॉट स्पॉट रहे क्षेत्रों की समीक्षा की और कई निर्देश भी दिए।

नियमित फॉगिंग व छिड़काव

मेयर ने बताया कि शहर में डेंगू की रोकथाम के लिए निगम प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं कि पिछले तीन सालों में डेंगू के रेड स्पॉट रहे क्षेत्रो एवं डेंगू के रोगियों वाले क्षेत्रों में नियमित साफ सफाई, एंटी लार्वा का छिड़काव और फॉगिंग कराई जाए। इन क्षेत्रों को 12 सेक्टर्स में बांट कर 12 अधिकारियों को नोडल अधिकारी बना ड्यूटी लगाई गई है।

कंट्रोल रूम नंबर पर दें सूचना

मेयर ने बताया कि यदि किसी को कोई भी डेंगू संबंधित समस्या होती है या डेंगू की रोकथाम हेतु कोई व्यवस्था करानी है तो कंट्रोल रूम के नं। 63893000137, 138 और 139 पर तत्काल सूचित करें।

जलभराव की शिकायत पर एक्शन

फैजुल्लागंज द्वितीय वार्ड के एमडी पब्लिक स्कूल के पास जलनिकासी के इंतजाम न होने की वजह से जलभराव की समस्या थी। इस संबंध में कंपलेन मिलने पर मेयर खुद मौके पर पहुंची और अधिकारियों को फटकार लगाते हुए अपने सामने जलनिकासी कराई।

Posted By: Inextlive