- सावन के दूसरे सोमवार पर शिवालयों में उमड़ी भक्तों की भीड़

LUCKNOW: सावन के दूसरे सोमवार पर राजधानी के शिव मंदिरों में भक्तों ने बाबा भोलेनाथ के दर्शन कर मंगल कामना की। सुबह से ही मंदिरों के बाहर भक्त हाथ में बेल पत्र, दूध, गंगाजल लेकर कतार में लग गए। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का भी ध्यान रखा गया। सभी शिव मंदिर देर शाम तक बम-बम भोले के जयकारों से गूंजते रहे।

मनकामेश्वर में पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था

आतंकी धमकी को देखते हुए मनकामेश्वर मंदिर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए। यहां हर संदिग्ध पर पुलिस की पूरी नजर रही। सुबह महंत देव्यागिरी ने भोले की आरती की और इसके बाद मंदिर के कपाट खोल दिए गए। भक्तों ने गर्भगृह के बाहर से ही बाबा के दर्शन किए। यहां शाम की महाआरती का ऑनलाइन लाइव प्रसारण भी किया गया। राजेंद्रनगर स्थित महाकाल मंदिर में भी सुबह उज्जैन की तर्ज पर भस्म आरती की गई। संयोजक अतुल मिश्रा ने बताया कि पूजन के दौरान महाकाल बाबा से कोरोना बीमारी के अंत की कामना भी की।

बाक्स

मंदिरों में किए आराध्य के दर्शन

चौक के कोनेश्वर महादेव मंदिर और सदर के द्वादश ज्योतिर्लिग में लोगों ने बाहर से भोलेनाथ के दर्शन किए। ठाकुरगंज के कल्याण गिरि मंदिर, सिद्धिनाथ मंदिर, महाकालेश्वर मंदिर व बड़ा-छोटा शिवालय सहित अन्य मंदिरों में भक्त मास्क लगाकर और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुये दर्शन किए।

Posted By: Inextlive