- रैतिक परेड में दी गई ओपी सिंह को भावपूर्ण विदाई

- डीजी भवेश कुमार सिंह व महेंद्र मोदी भी हुए सेवानिवृत्त

LUCKNOW: डीजीपी ओपी सिंह का सेवाकाल पूरा होने पर शुक्रवार सुबह रैतिक परेड में उन्हें भावपूर्ण विदाई दी गई। इसके बाद उन्होंने परंपरा के अनुरूप डीजी विजिलेंस हितेश चंद्र अवस्थी को बैटल देकर पदभार सौंपा। हितेश चंद्र अवस्थी को कार्यवाहक डीजीपी बनाया गया है। 1983 बैच के आईपीएस अधिकारी ओपी सिंह ने 23 जनवरी 2018 को डीजीपी का पदभार संभाला था। आईपीएस हितेश ने कहा कि वह शासन के आदेश पर कार्यवाहक डीजीपी का पदभार संभाल रहे हैं। ओपी सिंह के साथ डीजी अभिसूचना भवेश कुमार सिंह व डीजी विशेष जांच शाखा महेंद्र मोदी भी सेवानिवृत्त हुए। फिलहाल इन दोनों पदों पर किसी को तैनात नहीं किया गया है।

पुलिस की नौकरी सेवा करने की मौका

लखनऊ पुलिस लाइन में शुक्रवार सुबह आयोजित रैतिक परेड में डीजीपी ओपी सिंह अपनी पत्‍‌नी नीलम सिंह के साथ परंपरा के अनुसार किंग्सवे डॉज कार से पहुंचे। डीजीपी ने परेड की सलामी लेने के बाद अधीनस्थों से मिले सहयोग के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। ओपी सिंह ने कहा कि विश्व के सबसे बड़े पुलिस बल के प्रमुख होने के रूप में मुझे नेतृतव करने का जो मौका मिला, वह मेरे लिए गर्व की बात है। साथी अधिकारियों व कर्मियों के सहयोग के बिना कोई उपलब्धि संभव नहीं है। पुलिस की सेवा केवल एक नौकरी नहीं है। यही एक सेवा है जो हमें ऐसे अधिकार प्रदान करती है, जिससे हम गरीबों व पीडि़तों को त्वरित न्याय दिला सकते हैं।

-----

मुख्यमंत्री ने आवास पहुंचकर दी ओपी सिंह को बधाई

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार शाम डीजीपी आवास पहुंचकर ओपी सिंह को उनकी सेवानिवृत्त पर शुभकामनाएं दीं। डीजीपी आवास में शुक्रवार शाम ओपी सिंह की विदाई के मौके पर हाई टी का आयोजन था।

-----

मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

ओपी सिंह को अब कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंपे जाने की चर्चाएं हैं। उन्होंने मुख्य सूचना आयुक्त के लिए भी आवेदन कर रखा है। उन्हें केंद्र में भी कोई अहम पद दिए जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उनके विदाई समरोह में डीजीपी आवास पहुंचने के बाद ऐसी चर्चाएं और तेज हो गई हैं।

Posted By: Inextlive