-किसी साथी से मिलने पॉलीटेक्निक चौराहे पर पहुंचा था

-बलिया पुलिस कर रही थी तलाश, पूछताछ जारी

LUCKNOW : बलिया में दिनदहाड़े एसडीएम, सीओ व इंस्पेक्टर की मौजूदगी में राशन कोटेदार की हत्या करने वाले धीरेंद्र प्रताप सिंह को आखिरकार रविवार को एसटीएफ टीम ने राजधानी के पॉलीटेक्निक चौराहे पर दबोच लिया। गिरफ्त में आए आरोपी पर 75 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। बलिया पुलिस उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही थी लेकिन, उसका सुराग लगा पाने में नाकाम रही।

यह थी घटना

उल्लेखनीय है कि बीती 15 अक्टूबर को बलिया के रेवती इलाके में दुर्जनपुर गांव में राशन कोटे की दुकान के लिये आम पंचायत आयोजित की गयी थी। जिसमें गांव के दो हजार से ज्यादा लोग इकट्ठा हुए थे। सुनवाई के लिये एसडीएम, सीओ व इंस्पेक्टर भी पहुंचे थे। इसी दौरान गांव के धीरेंद्र प्रताप सिंह व कृष्ण कुमार यादव के पक्षों के बीच विवाद हो गया। इसी विवाद के बीच कृष्ण कुमार यादव पक्ष के लोगों ने फायरिंग शुरू कर दी। जिसमें धीरेंद्र का भतीजा गोलू सिंह व उसके परिवार की 6 महिलाएं घायल हो गयी थीं। बाद में गोलू सिंह की मौत हो गयी। वहीं, इसके बाद धीरेंद्र प्रताप के पक्ष के लोगों ने भी फायरिंग की जिसमें कृष्ण कुमार के पक्ष के जय प्रकाश पाल उर्फ गामा पाल की मौत हो गयी। इस संबंध में थाना रेवती में धीरेंद्र, उसके भाई नरेंद्र प्रताप सिंह, देवेंद्र प्रताप सिंह, उसके साथी संतोष यादव, अमरजीत यादव व उसके रिश्तेदार प्रयाग सिंह व प्रभात सिंह के खिलाफ हत्या व अन्य संगीन धाराओं में एफआईआर दर्ज की गयी थी। घटना के बाद से मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह फरार चल रहा था।

नहीं बरामद हो सका असलहा

प्रभारी एसएसपी विशाल विक्रम सिंह ने बताया कि रविवार को सूचना मिली कि आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह किसी साथी से मिलने के लिये राजधानी आया है और पॉलीटेक्निक चौराहे पर मौजूद है। जानकारी मिलते ही एक्टिव हुई एसटीएफ टीम ने आरोपी धीरेंद्र को घेराबंदी कर दबोच लिया। उन्होंने बताया कि आरोपी के कब्जे से घटना में इस्तेमाल असलहा बरामद नहीं हो सका है। अरेस्टिंग के बाद आरोपी धीरेंद्र से एसटीएफ मुख्यालय में करीब दो घंटे तक पूछताछ की गयी। वहीं, पूछताछ के बाद एसटीएफ टीम उसे लेकर बलिया रवाना हो गयी है। उल्लेखनीय है कि मामले में आठ नामजद और करीब 25 अज्ञात आरोपियों में से अब तक मुख्य आरोपी समेत नौ आरोपियों की अरेस्टिंग हो चुकी है।

बॉक्स

गैंगेस्टर के तहत होगी कार्रवाई, संपत्ति भी होगी जब्त

छानबीन में जुटी पुलिस का दावा है कि दुर्जनपुर कांड के आरोपितों पर एनएसए, गुंडा एक्ट और गैंगेस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई होगी। साथ ही उनकी संपत्ति भी जब्त की जाएगी। एसटीएफ धीरेंद्र प्रताप सिंह के मददगारों के बारे में भी पड़ताल कर रही है।

प्रदेश अध्यक्ष के सामने भी अपने पक्ष पर अड़े रहे विधायक

इस प्रकरण में आरोपित धीरेंद्र के पक्ष में बयानबाजी करने वाले भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह रविवार को प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह से मिले। अयध्क्ष ने बलिया प्रकरण के बारे में अनर्गल बयान न देने की उन्हें सख्त हिदायत दी। कहा कि पार्टी व अपनी छवि न बिगड़ने दें। विधायक सुरेंद्र सिंह ने अपना पक्ष रखा और घटनाक्रम के बारे में विस्तार से जानकारी दी। विधायक अपने पक्ष पर अड़े रहे। उनका कहना था कि एकपक्षीय कार्रवाई नहीं होनी चाहिए।

Posted By: Inextlive