- वैक्सीनेशन को लेकर सभी तैयारियां पूरी, 12 केंद्रों पर एक-एक बूथ बने

- सभी केंद्र कमांड सेंटर से जुड़े, हर दो घंटे में मिलेंगी सूचनाएं

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्खवैक्सीनेशन को लेकर जिला प्रशासन खासा अलर्ट है। जिला प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। वैक्सीनेशन को लेकर 24 सेक्टर मजिस्ट्रेट और 6 जोनल मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगाई गई है।

1200 लाभार्थियों का वैक्सीनेशन

डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि सभी 12 केंद्रों पर एक-एक बूथ बनाए गए हैं, जहां पर कुल 1200 लाभार्थियों का वैक्सीनेशन होगा। उन्होंने बताया कि ऐशबाग में केंद्रीय कोल्ड चेन प्वाइंट बनाया गया है। साथ ही वैक्सीन की कोल्ड चेन मेंटेन करते हुए उनको सकुशल केंद्रों पर पहुंचाने के लिए 21 कोल्ड चेन प्वाइंट बनाए गए हैं।

12 टीमें बनाई गईं

डीएम ने बताया कि कुल 12 टीमें बनाई गई हैं। प्रत्येक टीम में छह सदस्य हैं, एक पुलिस कांस्टेबल, एक होमगार्ड, दो एएनएम, एक आशा, एक आंगनबाड़ी तथा सभी केंद्रों पर एक-एक एएनएम को रिजर्व में रखा गया है। उन्होंने बताया कि सभी 12 केंद्रों की लाइव फीड के द्वारा मॉनीटरिंग की जाएगी। 11 केंद्रों पर वन वे कम्युनिकेशन तथा केजीएमयू में टू वे कम्युनिकेशन होगा। सभी वैक्सीनेशन सेंटर्स को कमांड सेंटर से जोड़ दिया गया है।

नोडल की जिम्मेदारी

डीएम ने बताया कि केंद्रों पर सकुशल वैक्सीनेशन कराने की जि़म्मेदारी नोडल अधिकारियों की होगी। सभी नोडल अधिकारी अपने केंद्रों पर सकुशल वैक्सीनेशन कराना सुनिश्चित कराएंगे। पूरी प्रक्रिया पर सीसीटीवी से नजर रखी जाएगी।

Posted By: Inextlive