- गणतंत्र दिवस 2021 पर होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियों को लेकर डीएम ने की बैठक

LUCKNOW

डीएम अभिषेक प्रकाश की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट में गणतंत्र दिवस पर होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार करने तथा व्यवस्थाओं को लेकर बैठक हुई। जिसमें साफ हुआ कि गणतंत्र दिवस परेड में पहली बार जिला प्रशासन की झांकी भी शामिल होगी। डीएम ने निर्देश दिए कि परेड में कोविड गाइडलाइन का पूरी तरह पालन किया जाएगा।

पर्यावरण-जल संरक्षण पर बेस्ड झाकियां

डीएम ने कहाकि सभी कार्यक्रम रोचक, आकर्षक, प्रेरणादायक एवं शिक्षाप्रद होंगे। कोविड से बचाव, स्वच्छता, जल संरक्षण, पर्यावरण, सरकारी की विभिन्न योजनाओं से संबंधित एवं राष्ट्रीय एकता व अखंडता पर आधारित झांकियां प्रस्तुत की जाएं। डीएम ने परेड में शामिल होने वाली झांकियों के निर्माण के लिए अपर जिलाधिकारी नगर पूर्वी, एसीपी नगर पूर्वी, एसीपी यातायात तथा सब एरिया कमांडर द्वारा नामित प्रतिनिधि के साथ निरीक्षण कर स्थान चिन्हित करने को कहा।

सेना के कमांडर करेंगे नेतृत्व

डीएम ने कहा कि परेड का नेतृत्व सेना के कमांडर करेंगे। 26 जनवरी को सुबह 10 बजे राज्यपाल विधानभवन के समक्ष परेड का अभिवादन स्वीकार करेंगे। जिला प्रशासन की ओर से निकाली जाने वाली झांकी के इंचार्ज अपर जिलाधिकारी टीजी विश्व भूषण मिश्रा होंगे।

10 जनवरी तक चयन

डीएम ने निर्देश दिए कि परेड में शामिल होने के लिये विद्यालयों की टीमों का चयन 10 जनवरी तक होगा। चयनित दलों का पूर्वाभ्यास 12 से 21 जनवरी तक स्थानीय पुलिस लाइन में होगा। इस वर्ष भी सिनेमा घरों में देश भक्ति की फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा। 1 जनवरी से 31 जनवरी तक जनपद के सभी सिनेमा घरों में फिल्म प्रदर्शन होने के पूर्व एक मिनट देश के गाने व फिल्म के बीच में 30 सेकंड का कोविड से बचाव के उपाय प्रदर्शित किए जाएंगे।

Posted By: Inextlive