- रंग भारती की ओर से घोंघा बसंत सम्मेलन का आयोजन

LUCKNOW:

रंग भारती की ओर से घोंघा बसंत सम्मेलन का आयोजन गुरुवार को चारबाग स्थित रवींद्रालय में हुआ, जहां इस बार हास्य कवि एवं हास्य गद्यकार राजेंद्र पंडित को बेढब बनारसी रंग भारती हास्य व्यंग्य शिखर सम्मान दिया गया। समारोह का उद्घाटन मूर्खिस्तान के प्रधानमंत्री ने किया। यह विशिष्ट अतिथि महोदय सचमुच के गधे थे। समारोह में डोनाल्ड ट्रंप, अनिल देशमुख, सचिन वझे, शरद पवार, तीरथ सिंह रावत आदि को मूर्ख रत्न का राष्ट्रीय शिखर सम्मान दिया गया, वहीं ममता बनर्जी को ढेंचू सम्मान दिया गया।

इनका हुआ गंर्धव विवाह

घोंघाबसंत में विभूतियों के गंधर्व विवाह का आयोजन भी किया गया। जिसमें अखिलेश का उमा के साथ, उद्धव ठाकरे का अभिनेत्री कंगना के साथ, हास्यकवि कमलेश द्विवेदी का मायावती के साथ और हास्य रचनाकार राजेंद्र पंडित का कैटरीना कैफ के साथ और श्याम कुमार का डायमंड डेरी कॉलोनी की जमादारिन के साथ गंधर्व विवाह हुआ। जिसे देखकर दर्शकों ने भी खूब ठहाके लगाये।

कवियों ने सुनाई हास्य कविताएं

घोंघा बसंत सम्मेलन में कवियों ने अपनी-अपनी हास्य-व्यंग्य के कलामों से श्रोताओं को खूब हंसाया। राजेंद्र पंडित ने महंगा हुआ पेट्रोल, विकास बौखल ने हिंद वाले शेर पाक जाके, अशोक बेशर्म ने भीख मांगे जो अदाकारी से, कमलेश द्विवेदी ने पत्नी बोली अर्धागिनी हूं तो इंसाफ करो ना और समीर शुक्ल ने मोटरगाड़ी, टीवी, मोबाइल सुनाकर सभी को ठहाके लगाने पर मजबूर कर दिया।

Posted By: Inextlive