द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ रुष्टयहृह्रङ्ख: बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर सेंट्रल यूनिवर्सिटी बीबीएयू के सूचना एवं पुस्तकालय विज्ञान विभाग के सेमेस्टर एग्जाम मंगलवार से शुरू हो गए. यूनिवर्सिटी ने

- मंगलवार को शुरू हुए सूचना एवं पुस्तकालय विज्ञान विभाग के ऑनलाइन एग्जाम

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख: बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर सेंट्रल यूनिवर्सिटी (बीबीएयू) के सूचना एवं पुस्तकालय विज्ञान विभाग के सेमेस्टर एग्जाम मंगलवार से शुरू हो गए। यूनिवर्सिटी ने ऑनलाइन यह एग्जाम शुरू कराएं हैं। इसके तहत एग्जाम के प्रश्न स्टूडेंट्स को उनकी ईमेल आईडी और वाट्सएप से भेजे गए।

वाट्सएप पर आंसर शीट भेजने की दी गई सहूलियत

बीबीएयू प्रशासन ने पेपर के लिए एक विशेष ईमेल आईडी बनाई है, जिससे आंसर कॉपियों का प्रश्न पत्रों के अनुसार रिकॉर्ड रखा जा सके। सभी स्टूडेंट्स ने आईडी पर आंसर शीट की स्कैन कॉपी की पीडीएफ भेजी। प्रवक्ता डॉ। रचना गंगवार ने बताया कि एग्जाम के लिए दो घंटे का समय दिया गया थाण् साथ ही 45 मिनट का समय स्टूडेंट्स को अपनी आंसर शीट को स्कैन करके ईमेल करने के लिए दिया गया। वहीं स्कैन की हुई कॉपी का पीडीएफ भेजने में दिक्कत होने की स्थिति में स्टूडेंट्स को आसंर शीट को संबंधित विषय के टीचर के वाट्सएप पर भेजने की सहूलियत भी दी गई थी।

गूगल मीट और मोबाइल पर होगा वायवा

बीबीएयू की प्रवक्ता डॉ। रचना गंगवार ने बताया कि 10 सितंबर को बीएलआईएस की मैनेजमेंट ऑफ लाइब्रेरीज और एमएलआईएस की एकेडमिक लाइब्रेरी सिस्टम विषय का एग्जाम है। यह एग्जाम दोपहर दो बजे से होगा। इसके साथ ही व्यवहारिक परीक्षा और वाइवा भी गूगल मीट के जरिए होगा। वहीं वे स्टूडेंट्स जो कमजोर नेटवर्क की वजह से गूगल मीट से वाइवा नहीं दे पा रहे हैं उनका वायवा फोन के माध्यम से होगा।

Posted By: Inextlive