- कबाड़ी की दुकान में मिलीं प्रैक्टिकल कापियों में था बीबीडी का कोड

- सेंटर इवेल्यूएशन की जिम्मेदारी भी वापस ली जाएगी

- एसईई के काउंसिलिंग से भी रखा जाएगा बाहर

LUCKNOW: उत्तर प्रदेश टेक्निकल यूनिवर्सिटी (यूपीटीयू) बीबीडी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन को प्रैक्टिकल एग्जाम में लापरवाही बरतने के मामले में कार्रवाई की तैयारी कर रहा है। इस कार्रवाई में यूपीटीयू की ओर से बीबीडी से सभी बड़ी जिम्मेदारियां वापस लेने की तैयारी है। इनमें बीबीडी से स्टेट एंट्रेंस एग्जाम के आवेदन के लिए हेल्प डेस्क बनाने और एडमिशन के समय काउंसिलिंग सेंटर बनाने के अलावा एग्जाम कॉपियों के मूल्यांकन के लिए इवैल्यूएशन सेंटर की जिम्मेदारी वापस ले ली जाएगी। बीबीडी पर यह कार्रवाई की तैयारी सेमेस्टर एग्जाम के प्रैक्टिकल कॉपियों में हुई लापरवाही सामने आने के बाद हो सकती है।

प्रैक्टिकल एग्जाम में दे दिये थे नंबर

यूपीटीयू की ओर से दिसम्बर में आयोजित हुए ऑड सेमेस्टर एग्जाम के प्रैक्टिकल एग्जाम की कॉपियां चिनहट चौराहे के पास स्थित एक कबाड़ी की दुकान में मिली थीं। यह सभी कॉपियां बीबीडी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन से एफिलियेटेड हैं, जिस पर बीबीडी के कॉलेज का भ्म् कोड पड़ा था। यह सभी कॉपियों का मूल्यांकन नहीं हुआ था। इसके बाद भी बीबीडी ने सभी स्टूडेंट्स के प्रैक्टिकल एग्जाम के नम्बर यूपीटीयू को भेज दिये थे।

मामले को नजरअंदाज नहीं कर सकते

यूपीटीयू के वाइस चांसलर प्रो। आरके खांडल ने बताया कि यह एक गम्भीर मामला है। इसे ऐसे ही नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। बीबीडी ने इस मामले की जांच के लिए खुद एक कमेटी बनाई है, इसके अलावा यूनिवर्सिटी ने भी एक कमेटी बनाई है। उन्होंने बताया कि फौरी तौर पर बीबीडी को यूपीटीयू की ओर से मिलने वाली सभी बड़ी जिम्मेदारियां वापस ले ली जाएंगी। उसे यूनिवर्सिटी के किसी भी काम में शामिल होनें पर रोक लगा दी जाएगी। वह केवल अपना शैक्षणिक काम कर सकता है।

Posted By: Inextlive