- आलमबाग टर्मिनल पर ई-बसों की चार्जिग हुई शुरू

- अहिमामऊ, सरसावां, अर्जुनगंज के यात्रियों को भी सीधी ई-बस सेवा उपलब्ध कराने की कोशिश

LUCKNOW:

गर्मी बढ़ने के साथ ही नगर बस प्रबंधन ने अपनी वातानुकूलित बसों को सर्कुलर सेवा के रूप में सोमवार से शुरू कर दिया है। इसका लाभ खास तौर पर अहिमामऊ, सरसावां, अर्जुनगंज की ओर से शहर आने वाले यात्रियों को मिलेगी। आलमबाग टर्मिनल और दुबग्गा से इन सकुर्लर सेवाओं का संचालन किया जाएगा। सुबह छह बजे से यह सेवाएं हर आधे घंटे के अंतराल पर चलेंगी। इन सर्कुलर सेवाओं का किराया कम से कम 10 रुपये और अधिकतम आखिरी स्टापेज का किराया 40 रुपये होगा।

ये होगा रूट

-आलमबाग बस स्टेशन से चारबाग, हजरतगंज, अर्जुनगंज, प्लाजियो मॉल, ट्रांसपोर्टनगर, अवध हास्पिटल होते हुए आलमबाग बस टर्मिनल।

-दुबग्गा बस स्टेशन से बुद्धेश्वर चौराहा, अवध हास्पिटल, ट्रांसपोर्टनगर, प्लाजियो मॉल, अर्जुनगंज, हजरतगंज, चारबाग होते हुए आलमबाग बस टर्मिनल।

आलमबाग व दुबग्गा में रुकेंगी तीन-तीन बसें

अभी तक चार्जिग को लेकर बसों को पहले दुबग्गा डिपो जाना पड़ता था। उसके बाद ही ई-बसें रूट पर निकलती थीं, लेकिन अब आलमबाग बस टर्मिनल में चार्जिग की व्यवस्था हो गई है। इससे अब तीन बसें अपना पूरे दिन का सफर पूरा कर आलमबाग में रुकेंगी। वहीं तीन बसें दुबग्गा में रहेंगी। इससे दोनों ओर के यात्रियों को एक सर्कुलर रूट मिलेगा और वह समय से गंतव्य तक पहुंच सकेगा।

तीन-तीन के रोटेशन में सर्कुलर बसों को शुरू कर दिया गया है। तीन बसें रात में आलमबाग और तीन दुबग्गा में हाल्ट करेंगी। आलमबाग में चार्जिग की व्यवस्था बना दी गई है जिससे बसों को चार्जिग के लिए दुबग्गा कम आना पडे़।

पल्लव बोस, प्रबंध निदेशक, नगर बस

Posted By: Inextlive