- शोरूम में आने वाले हर कस्टमर की सुरक्षा के लिए किये गये हैं खास इंतजाम

- हर ग्राहक का तैयार किया जा रहा डाटा, प्रोडेक्ट के स्टॉलेशन का नहीं ले रहे चार्ज

LUCKNOW: लॉकडाउन के बाद अनलॉक वन के तहत शहर के बाजार खुल गये हैं। गर्मी के चलते इलेक्ट्रानिक्स मार्केट में कस्टमर की भरमार है। ऐसे में उनकी सुरक्षा के लिए खास इंतजाम किये गये हैं। शोरूम व स्टोर संचालक कस्टमर की सुरक्षा से लेकर उनके घर तक सामान पहुंचाने के दौरान विशेष सतर्कता बरत रहे हैं। कस्टमर के शोरूम में एंट्री से पहले स्क्रीनिंग की जा रही है। वहीं हाथों को सेनेटाइज भी किया जा रहा है। ऐसे में आपको डरने की जरूरत नहीं है, आपको कुछ भी इलेक्ट्रानिक्स सामान की खरीदारी करने है तो बेधड़क करें।

सोशल डिस्टेंसिंग पर दिया जा रहा विशेष ध्यान

स्टोर में कर्मचारी व कस्टमर की सुरक्षा के लिए 6 फीट की दूरी का विशेष ध्यान दिया जा रहा है। स्टोर में दो से तीन कस्टमर को ही एक टाइम पर एंट्री दी जा रही है। थर्मल स्क्रीनिंग और हाथों को सेनेटाइज करने के बाद ही एंट्री दी जा रही है। बिना मास्क एंट्री पर बैन है, जिन कस्टमर के पास मास्क नहीं होता है उन्हे फ्री में मास्क दिया जाता है। स्टोर में बुजुर्ग और बच्चों के एंट्री पर पूरी तरह से बैन है। इसके अलावा स्टोर में कोरोना से लड़ने के लिए पोस्टर के जरिये लोगों को सचेत किया जा रहा है। कस्टमर को आरोयग्य सेतु भी डाउनलोड करने के लिए जागरुक किया जा रहा है।

स्टॉलेशन का नहीं लिया जा रहा चार्ज

कस्टमर के सामान खरीदने के बाद कंपनी के कर्मचारी द्वारा ही उसका स्टॉलेशन कराया जा रहा है ताकि कस्टमर को स्टॉलेशन के लिए भटकना ना पड़े। कंपनी के कर्मचारी पूरी तरह से जारी गाइडलाइन का पालन कर रहे हैं। वहीं इस समय किसी भी कंपनी द्वारा स्टॉलेशन का चार्ज भी नहीं लिया जा रहा है।

मौसम में एसी की बढ़ रही डिमांड

कोरोना की चेन तोड़ने के लिए लॉकडाउन किया गया था, जिसकी वजह से वेडिंग सीजन में बिक्री नहीं हुई जबकि इलेक्ट्रानिक्स सामान की सबसे ज्यादा डिमांड होती है। वहीं इस समय समर सीजन के चलते एसी और फ्रिज की ज्यादा डिमांड है।

यह बरती जा रही है सावधानी

- बिना मास्क के एंट्री नहीं दी जा रही है। स्टोर संचालक द्वारा कस्टमर को फ्री में मास्क उपलब्ध कराया जा रहा है।

- थर्मल स्क्रीनिंग और फुट स्टेप से ही गुजर कर एंट्री दी जा रही है

- कई स्टोर पर सीनियर सिटीजन और बच्चों के लिए अलग से व्यवस्था की गई है

- स्टोर को दिन में तीन बार सेनेटाइज किया जा रहा है

- कर्मचारियों को ग्लब्स उपलब्ध कराये गये हैं

- कस्टमर की डिमांड पर कर्मचारी ही प्रोडेक्ट को खोलकर दिखाते हैं

- कर्मचारी को थर्मल स्क्रीनिंग और सेनेटाइजेशन के बाद ही एंट्री दी जा रही है

कोट

स्टोर पर आने वाले हर कस्टमर की सुरक्षा को लेकर विशेष ध्यान रखा जा रहा हैं। कर्मचारियों के साथ हर ग्राहक की थर्मल स्क्रीनिंग कराई जा रही है। शॉप को तीन बार सेनेटाइज किया जा रहा है। हर कस्टमर की डिटेल रजिस्टर में दर्ज की जा रही है। कस्टमर की कोरोना महामारी को लेकर सचेत किया जा रहा है। इसमें कस्टमर का भी सहयोग मिल रहा है।

दिनेश जैन, दिनेश जैन इलेक्ट्रानिक्स, ओनर एवं महामंत्री, इलेक्ट्रानिक्स व्यापार मंडल

स्टोर में आने वाले कस्टमर अगर माक्स लगाकर नहीं आते हैं तो उन्हें स्टोर की तरफ से फ्री में माक्स उपलब्ध कराया जाता है। इसके अलावा एक फेमस फाइनेंस कंपनी से टाइअप करके उन्हे फाइनेंस की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। साथ ही अपील की जा रही है कि वह ऑनलाइन प्रोडेक्ट की डिटेल लेने के बाद प्रोडेक्ट का आर्डर करें।

अरुण रस्तोगी, अरुण इलेक्ट्रानिक्स

स्टोर को सुबह शाम सेनेटाइज किया जा रहा है। स्टोर में आने वाले कस्टमर को बिना माक्स के एंट्री नहीं दी जा रही है। इसके अलावा कस्टमर की सुरक्षा के लिए सोशल डिस्टेसिंग का विशेष ध्यान दिया जा रहा है। कंपनी द्वारा प्रोडेक्ट का फ्री में स्टॉलेशन कराया जा रहा है ताकि कस्टमर को कोई प्रॉब्लम ना हो।

राजेश सडाना, सडाना इलेक्ट्रानिक्स

शोरूम में आने वाले हर कस्टमर की सुरक्षा के लिए सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है। कस्टमर की डिमांड पर कर्मचारी ही प्रोडेक्ट को खोलकर दिखा रहे हैं।

बीके रस्तोगी, रस्तोगी जी रेफ्रिको

Posted By: Inextlive