-सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम-11 के साथ बैठक में दिया निर्देश

- कानपुर-लखनऊ में दो-दो, अन्य पांच जिलों एक-एक विशेष सचिव स्तर के अफसर होंगे तैनात

- मेडिकल कॉलेजों के कोविड अस्पतालों में तैनात होंगे चिकित्सा शिक्षा विभाग के नियंत्रक

LUCKNOW:

प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति को काबू करने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिक से अधिक जांच के साथ ही अब इलाज की व्यवस्थाओं की निगरानी पर जोर दिया है। पहले ही हर जिले में नोडल अधिकारी तैनात हैं। अब योगी ने सात जिलों में विशेष सचिव स्तर के अधिकारी, जबकि मेडिकल कॉलेजों के कोविड अस्पतालों में चिकित्सा शिक्षा द्वारा नियंत्रक तैनात करने के निर्देश दिए हैं।

जरूरत के मुताबिक हो तैनाती

सीएम योगी ने अपने सरकारी आवास पर आयोजित उच्चस्तरीय बैठक में सीएम ने कहा कि अस्पतालों में गुणवत्तापरक चिकित्सा सुविधा बनी रहे। जरूरत के अनुसार अस्पतालों में अतिरिक्त चिकित्साकर्मियों की तैनाती की जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि जिन निजी मेडिकल कॉलेजों में कोविड चिकित्सालय स्थापित किए गए हैं, वहां की व्यवस्थाओं की निगरानी के लिए चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा एक नियंत्रक अधिकारी नामित किया जाए। वहीं, कानपुर नगर और लखनऊ में कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित करने, चिकित्सा व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के लिए जिलाधिकारी को सहयोग देने को विशेष सचिव स्तर के दो-दो अधिकारी तैनात किए जाएंगे।

फायर सेफ्टी के मानक हों पूरे

इसके अलावा वाराणसी, प्रयागराज, बरेली, गोरखपुर और बहराइच में भी विशेष सचिव स्तर का एक-एक अधिकारी तैनात किया जाएगा। सीएम ने कहा कि संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए सभी प्रयास जारी रखे जाएं। सभी अस्पतालों में फायर सेफ्टी के सभी मानक पूरे हों। इसके साथ ही अस्पतालों में अन्य सुविधाएं भी तय मानकों के अनुरूप हों। इस अवसर पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, स्वास्थ्य राज्य मंत्री अतुल गर्ग और चीफ सेक्रेटरी आरके तिवारी मौजूद थे।

Posted By: Inextlive